Latest News

मंगलवार, 3 मई 2016

शाहजहाँपुर - हनुमानजी की मूर्ति को गायब कराकर दबंगों ने किया जमीन कब्जाने का प्रयास

शाहजहाँपुर 3 मई 2016 (अमित बाजपेई). आरसी मिशन थाना क्षेत्र स्थित नेशनल हाईवे के किनारे जनता धर्मकांटा के पास के हनुमान मंदिर की जमीन पर दबंग राईस मिलर्स द्वारा खाकी और खादी से गठजोड़ कर कब्‍जा कर लिये जाने की सूचना है। सूत्रों के अनुसार मंदिर को तहस-नहस कर डाला गया है और उस जमीन पर कब्जा जमा लिया गया है। अब इस जमीन पर प्लाटिंग शुरू होने जा रही है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नेशनल हाईवे पर फत्तेपुर चुंगी से पूरब दिशा की ओर रोड किनारे कीमती जमीन पड़ी है। उस जमीन के बीचों बीच में हनुमान जी का मंदिर था। नन्हे नाम का व्यक्ति मन्दिर की देख रेख करता था। यह जमीन राईस मिलर्स स्व. बाबूराम गोयल की थी। उन्होंने यह जमीन अपने चपरासी रेती निवासी जगदीश धोबी को दान में दे दी थी। जगदीश वहां झोपडी डालकर जमीन की देख रेख करता था। उसी समय यहाँ हनुमान जी की मूर्ती भी स्थापित की गई थी। जगदीश धोबी के मर जाने के बाद उक्त मन्दिर की देख रेख उसका बेटा नन्हे करने लगा। हाइवे किनारे जमीन होने के कारण उसकी कीमत करोड़ों में हुई जिससे मालिकों की नियत बदल गयी और उसका सौदा प्लाटिंग करने वालों से कर दिया गया। जमीन के बीचों बीच स्थित ये मन्दिर प्लाटरों के लिए बाधा बन रहा था और प्लाट का नक्शा बिगाड़ रहा था।

प्लाटिंग करने वालों ने बीसों साल पुराने मन्दिर को तुड़वाकर मन्दिर हटवाने की ठानी और मन्दिर में स्थापित हनुमानजी की मूर्ति को पहले गायब कराया। मूर्ति को गायब हुए लगभग एक माह बीत गया है। लेकिन पुलिस उसकी बरामदगी नहीं कर पाई है। सूत्रों की माने तो जो मूर्ति गायब हुई है वो मोहल्ला नई बस्ती में एक मकान में रखी हुई है जिसकी जानकारी पुलिस को भी है। लेकिन पुलिस जानकर भी अंजान बनी हुई है। थाने के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि यह मामला राजस्व विभाग का है। साथ ही उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति जब चाहे अपने घर में शौचालय एक जगह से हटाकर दूसरी जगह स्थापित कर सकता है।कमाल हैं ये थानेदार जो मंदिर और शौचालय में फर्क ही नहीं समझते हैं।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision