Latest News

मंगलवार, 17 मई 2016

डीएम के तबादले से शाहजहाँपुर में हुआ कानूनराज का अंत

शाहजहाँपुर 17 मई 2016(ब्यूरो कार्यालय). प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने सत्ता में आते ही  प्रदेश की जनता को कुछ उम्मींदे बंधाई थीं कि प्रदेश में कानून का राज चलेगा। गुण्‍डे, मवाली, बलात्कारी, भू-माफ़िया, ड्रग तस्कर, गौ तस्कर जेल में होंगे। मुख्यमंत्री तो अपनी जगह सही हैं लेकिन उनके पिछलग्‍गुओं ने एक विशेष समुदाय का खुला संरक्षण करना शुरू कर दिया। सत्ता के इस खेल में ईमानदार और नेक दिल अधिकारी हांफने लगे। वो लम्बी छुट्टियाँ ले रहे हैं या फिर प्रदेश के बाहर अपनी पोस्टिंग करवाने की जुगत में हैं। इसका ताजा उदाहरण हैं शाहजहाँपुर के डीएम विजय किरन आनंद, इनका तबादला एक दिन पहले ही किया गया है।


यह कहना है All India Reporter's Association (AIRA) के तहसील अध्‍यक्ष अमित बाजपेई का, जो आज अल्‍हागंज में हुयी आईरा की एक बैठक को सम्‍बोधित कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि लोकप्रिय जिलाधिकारी ने पूरे जिला में स्वास्थ्य, राजस्व, शिक्षा, न्याय, स्वच्छता विभाग आदि में भ्रष्ट कर्मचारियों एवं तथाक‍थित नेताओं की दोनों तरफ लगामें लगा दी थीं। जो अभी तक गरीबों के खून पसीने की गाढी कमाई पर ऐय्याशी कर रहे थे, महिलाओं की इज्जत से खुला खिलवाड़ कर रहे थे। डीएम के हौंसले से अराजक तत्व पस्‍त हो गये थे, गरीब मजलूम जनता मस्त थी, उसे न्याय  मिल रहा था। जनता की एक शिकायत पर पूरा जिला प्रशासन एक्शन में होता था । डीएम के तबादले से गरीब जनता पस्‍त है और भ्रष्ट तन्त्र मस्त है। खुशी के दीपक जलाकर क्लबों में पार्टीयां दीं जा रही हैं । इन परिस्थितियों के चलते पूरे जिले में सपा की टीआरपी काफी डाउन हो चुकी है।

बैठक में वक्‍ताओं ने कहा कि तथाकथित नेताओं का लोक तन्त्र के चौथे स्तम्भ पर कहर जारी है। अगर ये सिलसिला अनवरत जारी रहा तो जलालाबाद क्षेत्र में भी  शहीद जोगेन्द्र प्रकरण दोहराया जा सकता है। क्योंकि हमारे साथी पर प्रहार किऐ जा रहे हैं। उनका आस्तित्व दांव पर है। वक्‍ताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री जी अभी भी वक्त है आँख खोल लो। डीएम के तबादले ने पूरे जिले की जनता को उद्वेलित कर दिया है। जनता को फुटबाल मत समझिये अगर जनता को फुटबाल समझ कर खेला तो पूरी पार्टी के गोल पोस्ट फूट कर बिखर जायेंगे । पूरे प्रदेश का सर्वे करा लीजिऐ और अपनी पार्टी की कन्डीशन समझ लीजिऐ। शाहजहाँपुर की परिस्थितियों का अवलोकन एलआईयू की रिपोर्टों से भी करने का कष्ट करे। जिससे आपको पता चल जाऐगा कि पार्टी कहां से कहां जा रही है। हम लोग तो आपकी दरिया दिली के कायल है। जनता को आप से उम्मींदे हैं लेकिन वक्त और अपनो की मार से आप भी  बेहाल हैं और जनता भी  परेशान है। बैठक में आईरा से जुडे दर्जनों पत्रकार मौजूद थे।
(डीएम विजय किरन आनंद)

Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision