Latest News

गुरुवार, 5 मई 2016

इंस्टाग्राम को हैक कर दिखाने वाले 10 साल के बच्चे को 10000 डॉलर इनाम

नई दिल्ली 05 मई 2016 (IMNB). इंस्टाग्राम को हैककर दिखाने वाले 10 साल के एक छोटे से बच्चे पर फेसबुक संस्थापक मार्क जुकरबर्ग इतने खुश हुए कि उन्होंने उसको 10000 डॉलर बतौर इनाम दिया। इस कारनामे को देख इस सोशल मीडिया के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग काफी प्रभावित हुए। गौरतलब हो कि इंस्टाग्राम फेसबुक का ही फोटो शेयरिंग प्लेटफार्म है।

फोर्ब्स के मुताबिक जैनी नाम के इस बच्चे ने सिक्योरिटी बग निकालने पर फेसबुक से 10000 डॉलर प्राप्त किए। जैनी ने इंस्टाग्राम में बड़ी कमी को निकालते हुए बताया कि कैसे एक साधारण सी कोडिंग का इस्तेमाल कर इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म से कंटेंट डिलीट किया जा सकता है। 

जैनी लेना चाहता है, बाइक, फुटबॉल गियर और नया कंप्यूटर - एक इंटरव्यू में जैनी ने बताया कि वह इनाम की इस राशि से नई बाइक, फुटबाल गियर और अपने भाई के लिए एक नया कंप्यूटर लेना चाहता है। जैनी से पहले 13 साल के एक बच्चे ने यह करिश्मा कर दिखाया था।
 
800 रिसर्चर को इनाम दे चुका है फेसबुक - 2011 में फेसबुक ने इस तरह की प्रतियोगिता शुरू की थी, जिसमें लोगों से फेसबुक में बग तलाशने को कहा जाता है। तब से लेकर अब तक कंपनी 4.3 मिलियन डॉलर बतौर इनाम 800 लोगों को दे चुकी है।

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision