Latest News

शनिवार, 21 मई 2016

बारिश के पहले सभी नालों की तलीझाड सफाई करायें - डीएम (शाहजहांपुर)

शाहजहांपुर 21 मई 2016 (ब्यूरो कार्यालय). जिलाधिकारी पुष्पा सिंह की अध्यक्षता में व्यापार बन्धु की बैठक विकास भवन सभाकक्ष में सम्पन्न हुई।  उक्त बैठक में नगर पालिका परिषद द्वारा नियमित कूडा उठाने एवं सफाई के विषय में जिलाधिकारी पुष्पा सिंह ने नगर पालिका को निर्देश दिये कि पूरे नगर की अच्छे ढंग से सफाई व्यवस्था बनायें रखें। नगर की सफाई का वो स्वयं औचक निरीक्षण कर देखेंगी।

उन्होंने कहा कि बारिश के पहले सभी नालों की तलीझाड सफाई करायें। सफाई के समय पहले, बीच की और सफाई होने के बाद की फोटोग्राफी अवश्य करायें। जिलाधिकारी ने पाया कि स्वच्छ भारत अभियान के अन्तर्गत नगर पालिका द्वारा 11 स्थलों पर सुलभ शौचालय बनवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि नगर में मच्छरों का प्रकोप न हो इसलिये समय से फागिंग कराई जाये। विद्युत विभाग के कार्यो पर जिलाधिकारी ने व्यापारियों की मांग को दृष्टिगत रखते हुए अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिये कि जितनी विद्युत आपूर्ति हो रही है। उसकी दो दिन तक चेकिंग करे कि आपूर्ति के समय में कितनी विद्युत नगरवासियों को मिल रही है। और कितनी कटौती हो रही है। इस संबंध में विभाग को पत्र भिजवायेगें। 

जिले में चोरी लूटपाट की घटनाओं के मद्देनजर जिलाधिकारी ने निर्देष दिये कि हर चौराहे व गली पर नगरपालिका प्रकाश व्यवस्था सही रखें। जिस क्षेत्र में छीनाझपटी या लूटमार की ज्यादा संभावना हो उस क्षेत्र में पुलिस लगातार भ्रमणशील रहे। बैठक में रेल विभाग द्वारा अवगत कराया गया कि गुडस लोडिंग का अब रोजा में चला गया हैं वहां से कार्य होता हैं। वाणिज्यकर विभाग कार्यालय छोटा होने के कारण व्यापारियों के बैठने व अभिलेख रखने की व्यवस्था सुचारु रुप से नहीं है। इस पर उपायुक्त व्यापार कर ने बताया कि कार्यालय के लिए नगर में जमीन देखी जा रही है। व्यापारियों ने बैंकों की समस्याये समिति के समक्ष रखी इस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये  की इस बैठक में लीड बैंक अधिकारी को भी बुलाया जाये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पुलकित खरे सहित संबंधित विभागों के अधिकारी व्यापारी सदस्य कुलदीप सिंह दुआ, सुनील कुमार गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision