Latest News

मंगलवार, 19 अप्रैल 2016

शाहजहाँपुर - पत्रकारों ने डीएम से की अवरुद्ध विकास कार्यो को पूरा कराने की माँग

शाहजहाँपुर 19 अप्रैल 2016 (ब्यूरो कार्यालय). पत्रकारों ने अवरुद्ध विकास कार्यो को पूरा कराने की माँग डीएम से की है। तहसील कार्यालय में सम्पन्न हुई बैठक में  ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन तथा  आल इण्डिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन  (आईरा) से जुड़े पत्रकारों ने क्षेत्र से सम्बन्धित आधा दर्जन अवरुद्ध विकास कार्यो को पूरा कराने की माँग जिलाधिकारी से की।
ग्रामीण पत्रकार एसोशिऐसन के महासचिव महेश गुप्ता ने बताया कि यहाँ किसानों तथा व्यापारियों की सुविधा के लिए सरकारी गल्ला मंडी पिछले कई वर्षो से स्वीकृत पडी है जिसके लिए फरुखाबाद बाईपास मार्ग पर पाँच एकड जमीन कास्तकार देने के लिए तैयार  हैं। इसका प्रस्ताव पास करा कर शासन को भेजा जा चुका  लेकिन मंडी निर्देशक (लखनऊ ) इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। विभागीय अधिकारी भी अडंगेबाजी कर रहे हैं। जिसके चलते कास्तकार व व्यापारी परेशान हैं। वहीं विभाग को लाखों रुपये के कर का घाटा हो रहा है, इसी प्रकार अल्हागंज बस स्टेशन का सौंदर्यीकरण भी नहीं कराया जा रहा है।

दो वर्ष पूर्व निगम के आरएम ने बस स्टेशन का सर्वे कराकर सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव शासन  को भेज दिया था जो आज भी  लम्बित है। स्टेशन के आस पास कूडे के ढेर लगे हुए हैं, मलमूत्र बिखरा पड़ा है। हैन्डपम्प खराब पड़े हैं। शौचालय का  दरवाज़ा तथा छत उखड चुकी है, सीटें टूट चुकी है, भवन के प्लास्टर उखड चुके हैं, दुकानों पर लोगों का कब्ज़ा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर प्रभारी चिकित्साधिकारी व कर्मचारी अमूमन गायब रहते हैं उपस्थित पंजिका पर फर्जी हस्ताक्षर हो जाते हैं। दवाईयों का अभाव रहता है, प्रसव के लिए महिलायें परेशान रहती हैं। दूसरी तरफ क्षेत्र के समुचित विकास के लिए ब्लाक बनवाने का प्रस्ताव सरकार से स्वीकृत किया जा चुका है।लेकिन इसके भवन के निर्माण के लिए स्थान के चयन हेतु कोई अधिकारी नहीं आ रहा।
सरकारी राशन वितरण प्रणाली माफ़ियाओं के कब्जे में है। आल इण्डिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन (आईरा) के तहसील प्रभारी अमित बाजपेयी का कहना है कि बेरोजगारों को स्थानीय बैंक ऋण नहीं दे रहे हैं, प्रधान मंत्री मुद्रा योजना फ्लाप हो रही है। श्री बाजपेयी ने कहा कि जल्‍द ही इन सभी शिकायतों का ज्ञापन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सौंपा जायेगा। बैठक में प्रमुख रूप से महेश गुप्ता, अमित बाजपेयी, नरेन्द्र राघव, राजीव सिंह, सुखवीर सिंह, विनोद यादव, धीरेन्द्र प्रताप सिंह (तहसील महामंत्री), अनिल लौधी, विजय शुक्ला, सिमर जीत सिंह, पुष्पेन्द्र परमार, मोहित सिंह, पवन पाठक, विजय राघव आदि पत्रकार शामिल रहे।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision