Latest News

बुधवार, 6 अप्रैल 2016

अल्हागंज - गैस डिस्ट्रीब्‍यूटर की देखो माया, शिकायतकर्ता को 307 में फंसाया

अल्हागंज 6 अप्रैल 2016 (अमित बाजपेई). नगर की भारत गैस एजेन्सी की गड़बड़ी की  पेट्रोलियम मंत्रालय को शिकायत करना चार लोगों को भारी पड  गया जब गैस डिस्ट्रीब्‍यूटर के एक खास व्यक्ति ने षडयन्त्र के तहत चारों शिकायतकर्ताओं को  307 के झूठे मामले में फंसाने का प्रयास किया। सूत्रों के अनुसार घटना की जाँच सी.ओ जलालाबाद आदेश त्यागी को दी गयी है।प्राप्‍त जानकारी के अनुसार गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर डी.एम विजय किरन आनंद ने भारत गैस एजेन्सी के डिस्ट्रीब्‍यूटर सूरजपाल के विरुद्ध जांच करने का आदेश एसडीएम जलालाबाद वदंना त्रिवेदी को दिया है। आइये आपको पूरा घटनाक्रम बताते हैं- क्षेत्र के गांव जाटव गौटिया निवासी वीरेन्द्र कुमार पुत्र बाबू राम के द्वारा पुलिस को दिये गये  शिकायत पत्र में कहा गया है कि मंगलवार शाम के साढ़े नौ बजे वो पैदल गांव जा रहे थे। तभी गन्ने के खेत में पहले से घात लगाये बैठे विनय अवस्थी, विपिन अवस्थी पुत्र गण सालिक राम अवस्थी तथा मुनवर अली मोहल्ला दखिनऊआ तथा नगर पंचायत सदस्य दुर्गेश सक्सेना मोहल्ला अधुई ने उन पर गाली गलौज करते हुऐ फायर करना शुरू कर दिया । जिससे उनका साथी सुनील कुमार घायल हो गया। जिसको इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जाँच हरिजन एक्ट के तहत सीओ जलालाबाद ने शुरू कर दी है। 
 
घटना की जानकारी उक्त चारों आरोपियों को होने पर सभी ने नवागत जिलाधिकारी से मिलकर पूरे मामले की विधिवत जानकारी दी। इन सभी  का कहना है कि नगर की भारत गैस एजेन्सी के डिस्ट्रीब्‍यूटर सूरजपाल सिंह तथा उनके कर्मचारियों द्वारा घरेलू गैस वितरण में काफी गडबडियां की जा रही है। जिसकी शिकायत उन्होंने पेट्रोलियम मंत्रालय को की थी। डिस्ट्रीब्‍यूटर सूरजपाल ने समझौता करने का दबाव भी बनाया और न मानने पर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। उसी बात का बदला लेने के लिये यह झूठा मामला बनाया जा रहा है।

इनका कहना है कि आठ अथवा नौ अप्रैल को भारत गैस एजेन्सी के सेल्स आफिसर हिमान्शु कुमार पेट्रोलियम मंत्रालय के आदेश पर  जाँच करने आ रहे हैं। मौके पर सभी शिकायतकर्ता साक्ष्‍य न दे सकें इसलिए गोली मारने की झूठी शिकायत पुलिस से की गयी है। प्रतिवादियों का ये भी  कहना है कि जिलाधिकारी ने एसडीएम जलालाबाद से गैस एजेन्सी के विरुद्ध विस्तृत जाँच कर धारा 3/7 के तहत कार्यवाही करने के लिए कहा है।
 
एसडीएम जलालाबाद ने खुलासा टीवी को बताया कि जिलाधिकारी ने उक्‍त गैस एजेन्सी के खिलाफ़ विस्तृत जाँच करने के लिए कहा है।आदेश मिलते ही जाँच शुरू कर दी जाएगी।
 
एसओ अल्हागंज धर्मेन्द्र सिंह ने खुलासा टीवी को बताया कि हत्या के प्रयास की जाँच सीओ जलालाबाद श्री आदेश त्यागी करेंगे। मामला हरिजन एक्ट के सम्बंधित है। प्रथम दृष्‍टया घटना पूरी तरह संदिग्‍ध प्रतीत होती है।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision