Latest News

शुक्रवार, 8 अप्रैल 2016

हिन्दू नववर्ष पर अल्हागंज में निकला आरएसएस का पथ संचलन

अल्हागंज 8 अप्रैल 2016. हिन्दू नववर्ष चैत्र शुक्ल पक्ष प्रतिपदा के अवसर पर नगर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की तरफ से पथ संचलन निकाला गया। जिसमें बैंड बाजे के साथ निकले स्वंय सेवकों ने देश की अखंडता तथा  राष्ट्र भक्ति के गीत गाये।

इस अवसर पर संघ के विभाग प्रचारक दिनेश लभानिया ने कहा कि राष्ट्र भक्ति के लिये शस्त्र से ही आतंकवादियों और विघटन कारी शक्तियों को काबू किया जा सकता है। श्री लभानिया बोले कि देश की अखंडता पर चौतरफा हमले हो रहे हैं समाज को तोडने का प्रयास किया जा रहा है।हिन्दू को अल्पसंख्यक बनाने के भी  कुचक्र चल रहे हैं।ऐसे में युवाओं को काफी जागृति रहना है और देश की अस्मिता की रक्षा करनी है। संघ विश्व का सबसे बढा संघटन है।जिससे  जुडे चालिस संघटन कार्यरत हैं।

आज ही के दिन ब्रह्मा जी ने स्रष्टि की कालगणना की थी इसलिए आज के दिन हिन्दू वर्ष प्रतिपदा को नववर्ष के रुप में मनाते हैं।इसके पूर्व पूरे नगर को केसरिया झंडाें से सजाया गया था। जगह जगह पथ संचलन के स्वंय सेवकों पर पुष्प वर्षा की गयी। कार्यक्रम का संचालन सरस्वती विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य के.पी सिंह (खण्ड चालक) ने किया । कार्यक्रम में रामप्रकाश शुक्ला, आरडी झा(पंतजलियोग), चेयरमैन पति अनिल गुप्ता, प्रेमनरायण मिश्र, शिवनरायण शास्त्री, छेदालाल, जागेश्वर दयाल, नरेन्द्र गुप्ता, श्यामाचरण अग्निहोत्री, मनोज कुमार, अजीत सिंह, सहित भारी संख्या में स्वंय सेवक मौजूद रहे ।

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision