Latest News

गुरुवार, 31 मार्च 2016

अल्हागंज - राशन ब्लैक करने की शिकायत पर कोटेदार को नोटिस जारी, माँगा जवाब

अल्हागंज 31 मार्च 2016 (विजय राघव). खाद्य सुरक्षा गारन्टी अधिनियम राशन माफिया की भेंट चढ़ रहा है और गरीबों का निवाला भी अब कोटेदार हड़प रहे हैं। ताजा मामला है क्षेत्र की ग्राम पंचायत भरथौली का है वहां का दबंग कोटेदार कई महीनों से गरीबों का राशन ब्लैक कर रहा था। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से कोटेदार के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की थी जिसको संज्ञान में लेते हुए क्षेत्र पूर्ति निरीक्षक रामप्रताप सिंह ने मौके पर जाकर जांच की जिसमें कोटेदार के विरूद्ध लगाये गए तमाम आरोप सही पाये गए

गाँव के अजय कुमार सिंह, नीरज कुमार, रामनरेश, संजीव कुमार, सत्यपाल शर्मा, श्यामपाल, राजवीर, विश्राम, रामनिवास आदि के द्वारा एसडीएम जलालाबाद को दी गयी शिकायत में कहा गया था कि कोटेदार के द्वारा पिछले कई माह से एपीएल, बीपीएल, अंत्योदय कार्ड धारकों का राशन गेंहू चावल चीनी आदि ब्लैक किया जा रहा है। गरीब व हरि‍जन बाहर से मंहगा खाद्यान खरीदकर जीवन यापन कर रहे हैं कई गरीबों के राशन कार्ड कोटेदार ने अपने पास दबा रखे हैं मिटटी के तेल के वितरण में घटतौली करते हैं जिसके सबूत के तौर पर राशन कार्ड हैं जिसमें राशन पिछले कई महीनों से वितरित न होना दर्शाया गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि राशन डिपो से ही बेच दिया गया।

ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि डीएम के द्वारा 5 मार्च को राशन वितरण की तिथि ग्राम पंचायत भरथौली के कोटेदार के लिए निश्चित की गयी थी जिसका अनुपालन नहीं किया गया। आरोप है कि इसके बाबजूद एक नशेबाज राजस्व निरीक्षक ने उसका भौतिक सत्यापन कर दिया।ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से कोटेदार के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की थी जिसको संज्ञान में लेते हुए क्षेत्र पूर्ति निरीक्षक रामप्रताप सिंह ने मौके पर जाकर जांच की जिसमें कोटेदार के विरूद्ध लगाये गए तमाम आरोप सही पाये गए।उन्होंने बताया कि सम्बंधित कोटेदार के विरूद्ध आरोप पत्र जारी कर दिया गया है इस बाबत उनसे जवाब भी तलब किया गया है।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision