Latest News

गुरुवार, 4 फ़रवरी 2016

शाहजहाँपुर - रेप पीड़िता का आरोप, पुलिस ने छल से शिकायत पत्र बदला

शाहजहाँपुर 4 फरवरी 2016 (धीरेन्द्र सिंह).  अल्‍हागंज क्षेत्र के गाँव बेलखेड़ा के सरसों के खेत में 02 फरवरी को हुए रेप काण्ड की पीड़िता के चाचा ने स्‍थानीय पुलिस पर पक्षपात और छल करने का आरोप लगाया है, बताते चलें कि बीते मंगलवार को क्षेत्र में एक युवती के साथ तमंचे की नोक पर बलात्‍कार  की घटना सामने आयी थी जिसमें पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं।
प्राप्‍त जानकारी के अनुसार पीडिता का आरोप है कि पुलिस ने उसकी तहरीर को बदलकर पीड़िता के साथ छल किया है, पुलिस अधीक्षक को भेजे गए शिकायत पत्र में पीडिता के चाचा ने आरोप लगाया है कि वह अपने भाई के साथ अपनी रेप पीड़िता भतीजी को लेकर मंगलवार को थाने गए थे, उन्होंने एसओ को पूरी बात बताई थी व महिला सिपाही ने पीड़िता के बयान भी लिए थे। पीडिता ने पुलिस को तहरीर भी दी थी जिसमें तमंचे की नोंक पर दलवीर के द्वारा बलात्कार करने तथा उसका सहयोग करने वाले नन्हकू, शिवदेव रक्षपाल के नाम भी तहरीर में लिख कर दिए थे। एसओ धर्मेन्द्र कुमार ने तहरीर को अपने पास रख लिया और उन्होंने दूसरे कागज पर पूरा वाक्या लिखवाया लेकिन उसमे दलवीर को छोड़कर और किसी के नाम नही लिखे और न ही तमंचे का उल्लेख किया। 

इसका अंदाजा उन्हें तत्काल नहीं हो सका कि पुलिस ने मामले में खेल कर दिया है लेकिन जब उनको कंप्यूटर की बनी एफआइआर मिली जिसमें दलवीर को छोड़कर किसी अभियुक्त का और तमंचे का भी उल्लेख नहीं था तब उन्‍हें समझ आया कि पुलिस ने मामले को हल्‍का करने हेतु उनके साथ यह छल किया है। इस प्रकार एसओ ने पीड़िता के साथ विश्वासघात कर मुख्य अभियुक्त दलवीर के सहयोगियों को मामले से साफ निकाल दिया। पीड़ित पक्ष ने पुलिस अधीक्षक से दर्ज एफआईआर में सभी अभियुक्तों के नाम शामिल करने की मांग की है।

Special News

Health News

International


Created By :- KT Vision