Latest News

शनिवार, 16 जनवरी 2016

छत्तीसगढ़ - अंतागढ़ टेपकांड पर जोगी खेमे के नेता का बयान, अमित से गलती हुई उन्हें माफ़ किया जाए

छत्तीसगढ़ 16 जनवरी 2016. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस में जिस तरह की बयानबाजी लगातार चालू है उसमें अजीत जोगी खेमे के नेता कवासी लखमा ने नया बयान देकर सारे मामले को स्पष्ट कर दिया है और बवाल को कुछ अलग ही रूप दे दिया है।जोगी समर्थक विधायक कवासी लखमा का बयान है कि अमित से गलती हुई है उन्हें माफ़ कर देना चाहिए। गलती सबसे होती रहती है। लखमा के बयान का नजरिया साफ है कि अंतागढ़ टेपकाण्ड सही है।

जिस बयान को लेकर अमित जोगी और उनके पिता अजीत जोगी और उनके समर्थक फर्जी बता रहे थे, वह शत प्रतिशत सही है। दूसरी तरफ दूसरे टेपकाण्ड को लेकर भूपेश बघेल ने डंके की चोट पर कहा की मेरी आवाज है क्योंकि मैंने उस आदमी की मदद की जिसने कांग्रेस पार्टी की मर्यादा को ताक में रखकर पीठ पर खंजर घोपा है उसके करतूतों को बेनकाब किया है इसमें मैंने गलत क्या किया है। अब अगर कवासी लखमा के इस बयान पर अमल किया जाये तो क्या पार्टी उनको माफ करेगी जो अंतागढ़ उपचुनाव में 135 साल पुरानी राजनीतिक कांग्रेस पार्टी का ही चीरहरण करवा दिया। अब पूरी तरह फैसला आलाकमान के पाले में है।

देश की सबसे बड़ी पार्टी लगातार तीन विधानसभा चुनाव में हार के मुख्य कारणों का आंकलन भी आलाकमान को करना चाहिए।अतीत की तरफ गौर करें तो अविभाजित मध्यप्रदेश के समय कभी कांग्रेस पार्टी की दुर्दशा नहीं हुई जो विगत छत्तीसगढ़ पृथक होकर राज्य बनने के बाद से तीन विधानसभा चुनाव से होते आ रही है। मतलब स्पष्ट है कि कहीं कुछ ऐसा है जो कांग्रेस को अंदर ही अंदर कमजोर कर रहा है। गौरतलब है की पिछले नगरी निकाय त्रिस्तरीय पंचायती और भिलाई सहित 8 निगमों में कांग्रेस ने जीत हासिल कर इस मर्तबा के चुनावी मैदान में पुनः से सशक्त व शक्तिशाली टीम बनकर उतरने की तस्वीर साफ़ कर दी है।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision