Latest News

शुक्रवार, 29 जनवरी 2016

शाहजहाँपुर - कोटेदार कर रहा है उपभोक्ताओं का शोषण, नहीं हो रहा है 6 महीने से राशन वितरण

शाहजहाँपुर 28 जनवरी 2016 (राघवेंद्र मिश्रा). अल्लाहगंज की ग्रामसभा भरथौली के रत्नापुर इलाके में क्षेत्रीय लोगों ने राशन कोटेदार पर यह आरोप लगाते हुये हंगामा किया कि वो उपभोक्ताओं का शोषण कर रहा है और   इसी सब के चलते 6 महीने से क्षेत्र में राशन का वितरण नहीं हो रहा है। जिससे क्षेत्रीय लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार रत्‍नापुर निवासी कोटेदार शिवाकांत शुक्ला पर स्‍थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि वो पिछले 6 महीने से उपभोक्ताओं का शोषण कर रहा है, राशन की दुकान को उस ने अपनी जागीर बना रख्‍खा है। हमारे संवाददाता को ग्रामीणों ने बताया की केवल 30 प्रतिशत ही लोगों को राशन वितरण किया जाता है जिसमें भी पूरा राशन नहीं मिलता है व मिटटी का तेल की माप पूरी नहीं होती है। कुछ ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें कार्ड पर चावल कभी मिला ही नहीं। साथ ही पूरी ग्राम सभा में वोटरों के हिसाब से 40 प्रतिशत ही लोगों के राशन कार्ड बने हैं, वो भी फट चुके हैं। बाकी के लोग इधर उधर भटक रहे हैं। इस की शिकायत ग्रामीणों ने कई बार प्रशासनिक अधिकारियों को दी, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

राशन कार्ड से वंचित  ग्रामीणों में सरकार व प्रशासनिक अधिकारियों पर रोष व्याप्त  है। ग्रामीणों का कहना है कि राशन कार्ड जो कि एक आई.डी के रूप में भी कार्य करता है और राशन कार्ड ना होने के कारण कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों की मांग है की सभी ग्राम वासियों के राशन कार्ड बनवाए जाए व कोटेदार की जाॅच करवाई जाये, जिससे ग्रामीणों को पूरा राशन मिल सके।

Special News

Health News

International


Created By :- KT Vision