Latest News

गुरुवार, 10 दिसंबर 2015

शाहजहाँपुर - अल्हागंज में सिपाही पर लगा फर्जी वोटिंग कराने का आरोप

शाहजहाँपुर 10 दिसम्बर 2015 (शाहजहाँपुर ब्यूरो). जलालाबाद, अल्हागंज प्रधानी के लिए अंतिम चरण में जलालाबाद में 72.65 फीसदी मिर्जापुर में 72.82 फीसदी और कलान में 69.46 फीसदी पड़े वोट। सुबह सात बजे से 10 बजे तक शान्ति पूर्ण मतदान हुआ पर 11 बजे के बाद शिकायतों का आना शुरु हो गया। अल्हागंज क्षेत्र के ही ग्राम साहब गंज में सिपाही पर फर्जी वोट डलवाने का आरोप लगने पर हंगामा खड़ा हो गया।
परौर में कुडरियां गांव निवासी जिला पंचायत सदस्य सतेंद्र सिंह पर वोटरों को प्रभावित करने का आरोप लगा जिस पर एसओ उन्हें थाने ले आये शुरुआती चार घण्टों में मतदान का प्रतिशत कम रहने पर प्रत्याशियों व उनके समर्थकों ने अपने अपने वोटरो को घरों से निकालना शुरु कर दिया। पिछले तीन चरणों की अपेक्षा महिलाओं की संख्या कम रही इसलिए उन पर जोर ज्‍यादा रहा। और इसका फायदा भी मिला देखते देखते महिलाओं की भी लम्‍बी लाइनें लगने लगी। इसलिए तीनों ब्लाको में वोटो का प्रतिशत तेजी से बढना शुरु हो गया।

जलालाबाद ब्लाक के गांव हार कठेठा में पथराव पर पुलिस ने बवालियों को दौडाया
बूथ के बाहर भीड़ लगाने से मना करने पर लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरु कर दिया । संख्या कम होने पर उस समय तो पुलिस कर्मी पीछे हट गये जब थोड़ी देर में और पुलिस फोर्स पहुँचा तब पुलिस ने जमकर लाठियां फटकारी जिससे वहाँ अफरा तफरी मच गयी । उसी ब्लाक में अल्हागंज क्षेत्र के ग्राम साहबगंज में सिपाही पर फर्जी वोट डलवाने का आरोप लगने पर हंगामा खड़ा हो गया। बार बार बूथ के अन्दर जा रहे सिपाही पर प्रत्याशियों ने एतराज जताया तो वह उन लोगों पर वर्दी की हनक दिखाने लगा, यह देख लाइन में खडे लोगों ने हंगामा शुरु कर दिया। उनका आरोप था कि सिपाही एक प्रत्याशी के पक्ष में वोट डलवा रहा है, एसओ ने पहुँच कर सिपाही को बूथ के बाहर तैनात किया। वहीं थोड़ी देर बाद पता चला कि बूथ के 600 मीटर दूरी पर दो होमगार्ड घूमते मिले उन दोनों होमगार्ड की ड्यूटी बूथ पर लगी थी पर वह बूथ को छोड़ कर 500 मीटर की दूरी पर घूमते रहे उनकी वर्दी पर नेम प्लेट भी नहीं थी पूछने पर उन्होंने अपना नाम रामबीर व बूथपाल बताया। 

अल्हागंज क्षेत्र के गांव चिलोआ से गांव वालों ने सूचना दी कि यहाँ बूथ पर बाहरी लोग घुस कर हंगामा कर रहे हैं। मौके पर पहुँचे पत्रकारों ने देखा की बूथ को पचासों लोगो ने घेर रखा है। तुरंत इसकी सूचना एसओ अल्हागंज को दी पर वह जाम पर फंसे होने का हवाला देते रहे, दो घण्टे इंतजार करने के बाद भी साहब नहीं पहुँचे। यहां नये राशन कार्ड लेकर पहुँचे लोगों को मतदान करने से रोका तो वह लोग जबरन बूथ पर घुस आये इसके बाद तो लगभग दो घण्टे तक यही स्थिति रही।

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision