Latest News

रविवार, 20 दिसंबर 2015

कन्नौज - अराजक तत्‍वों ने पत्रकार की बाइक फूंकी, अफवाहों का बाजार गर्म

कन्नौज 20 दिसम्‍बर 2015 (कन्‍नौज ब्‍यूरो). इत्रनगरी कन्नौज को न जाने किसकी नजर लग गई है, बीते छह महीने में यहां पर जरा-जरा सी बात पर अमन-चैन के दुश्मन माहौल खराब करने की कोशिश में लग जाते हैं। शनिवार को दो बाइकों की भिड़तं के बाद एक बार फिर माहौल को खराब करने का प्रयास किया गया। हमलावरों ने एक पत्रकार को पीटने के बाद उसकी बाइक फूंक दी। थोड़ी ही देर में तरह-तरह की अफवाहों का बाजार गर्म हो गया। मौके की नजाकत को भांपते हुए जिले के कप्तान और कलेक्टर मौका-ए-वारदात पर पहुंच गए।

शनिवार सुबह आगरा से प्रकाशित एक हिन्दी दैनिक के पत्रकार पंकज दुबे निवासी बिरतिया कार्यालय से घर जा रहे थे। जैसे ही वह अस्पताल रोड तिराहा पर पहुंचे, तभी उनकी बाइक दूसरी बाइक से टकरा गई। जिस पर वाद-विवाद होने लगा। इसी बीच वहां पर कुछ अराजक तत्व एकत्रित हो गए। अराजक तत्वों ने पत्रकार की बाइक में आग लगा दी। युवकों ने मारपीट कर उनकी जेब में पड़े रुपये व कैमरा आदि लूट लिया। इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गयी। उपद्रव देखकर लोगों की भीड़ एकत्रित होने लगी। इस दौरान अराजकतत्वों ने एक और बाइक फूंक डाली। कुछ ही देर में सैकड़ों की तादाद में लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। भीड़ को देखते ही अराजकतत्व मौके से भागने लगे। भीड़ ने दो संदिग्ध युवकों को दबोच लिया। सूचना पाकर क्षेत्राधिकारी बीपी सिंह सोलंकी, प्रभारी निरीक्षक आरपी पांडेय भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने दोनों युवकों को भीड़ से छुड़ाकर थाने पहुंचाया। पुलिस ने बाइकों में लगी आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन उस समय तक दोनों बाइक राख हो चुकी थी। मामला बढ़ता देख कोतवाली गुरसहायगंज व तिर्वा, थाना सौरिख, तालग्राम व विशुनगढ़ पुलिस को भी बुला लिया गया। 

अफसरों के निर्देश पर पुलिस की कई टीमें बनाकर सार्वजनिक स्थानों पर तैनात कर दी गई थीं। घायल पंकज दुबे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। कुछ देर बाद जिलाधिकारी अनुज कुमार झा व पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने अपर पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद्र शाक्य को कस्बे में ही कैंप कर शांति व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि अराजकतत्वों को चिन्हित कर लिया गया है। कस्बे का माहौल बिगाड़ने की किसी को छूट नहीं दी जाएगी। एसपी ने प्रभारी निरीक्षक को मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision