Latest News

शनिवार, 7 नवंबर 2015

कश्मीर में बोले पीएम - 'यह धरती मुझे अपनी ओर खींचती है'

श्रीनगर 07 नवम्बर 2015 (IMNB). कड़े सुरक्षा प्रबंधों और अलगाववादियों के मिलियन मार्च के आह्वान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीनगर पहुंच चुके हैं। पीएम ने शेरे कश्मीर स्टेडियम में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब जब राज्य को लोग पीड़ा में होते हैं मैं दुखी होता हूं। उन्होंने कहा कि यह धरती मुझे अपनी ओर खींचती है।

बाढ़ प्रभावित जम्मू-कश्मीर के लोगों को जहां प्रधानमंत्री से बड़े राहत पैकेज की उम्मीद हैं, वहीं, भाजपा की साख रैली की कामयाबी पर निर्भर है। कश्मीर में आई बाढ़ का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पिछली बार जब यहां बाढ़ आई थी, मुझे पीड़ा हुई थी। पीएम ने कहा कि पिछली दिवाली में मैं चाहता तो दिल्ली में रुककर त्योहार मनाता लेकिन मैंने कश्मीर आने का फैसला किया। इस बीच पीएम के दौरे से पहले काले झंडे दिखाने पर जम्मू-कश्मीर के निर्दलीय विधायक इंजीनियर राशिद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। केवल राज्य ही नहीं, पाकिस्तान सहित पूरी दुनिया की निगाहें कश्मीर के प्रति भारत के रुख को लेकर मोदी के दौरे पर टिकी हैं। इस बीच, सत्ताधारी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के दो वरिष्ठ सांसदों मुजफ्फर हुसैन बेग और तारिक हमीद करा ने प्रधानमंत्री की रैली के बहिष्कार का एलान कर दिया है। वहीं देर शाम कुछ शरारती तत्वों ने रामबाग और एयरपोर्ट मार्ग सहित कई हिस्सों में लगे मोदी के पोस्टर फाड़ दिए। 

ऐसे में पीएम रैली के दौरान किसी भी गड़बड़ी से निपटने के लिए प्रशासन ने शनिवार सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक इंटरनेट समेत विभिन्न डाटा सेवाएं बंद रखने का फैसला किया है। राज्य में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार के सत्तासीन होने के बाद प्रधानमंत्री की कश्मीर में यह पहली जनसभा है। अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने इसे नाकाम बनाने के लिए जहां टीआरसी चलो का नारा देते हुए मिलियन मार्च का एलान कर रखा है, वहीं निर्दलीय विधायक इंजीनियर रशीद ने प्रधानमंत्री का काले झंडों से स्वागत करने का एलान किया है। हालांकि पुलिस ने गिलानी व मीरवाइज समेत 300 से ज्यादा अलगाववादियों, पूर्व आतंकियों और नामी पत्थरबाजों को हिरासत में ले रखा है। साथ ही श्रीनगर के विभिन्न हिस्सों में धारा 144 लागू कर दी गई है। शनिवार को हाईवे को भी दरबार मूव के वाहनों के अलावा अन्य सभी वाहनों के लिए बंद रखा गया है। पीएम के रैली स्थल शेरे कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम को पूरी तरह सील कर दिया गया है। इस बीच, केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जुगल किशोर शर्मा ने शुक्रवार को सुरक्षा व्यवस्था और तैयारियों का जायजा लिया।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision