Latest News

शनिवार, 7 नवंबर 2015

हैरतअंगेज़ ! देश के सबसे भारी बच्चे ने लिया यूपी में जन्म

उरई 07 नवम्बर 2015 (IMNB). यूपी के उरई से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां देश की सबसे भारी बच्ची ने जन्म लिया है। बच्ची का वजन करीब 7 किलो है। डॉक्टर भी इसे चमत्कार ही मान रहे हैं। 36 साल की फरदौस खातून का ये 9वां बच्चा है जिसे उन्होंने गुरुवार रात उरई के राजा राम कलावती अस्पताल में जन्म दिया।

 डॉक्टरों के मुताबिक बच्ची के जन्म में कोई परेशानी नहीं हुई और मात्र 15 मिनट में ही नॉर्मल तरीके से बच्ची दुनिया में आ गई। फिरदौस का वजन 77 किलो है और उन्होंने अपने 8 बच्चों को घर में ही जन्म दिया था और उनके सभी बच्चे पैदाइश के वक्त वजन में नॉर्मल थे। इस बार लेबर पेन होने पर फिरदौस के शौहर कादिर रजा उन्हें नजदीकी अस्पताल लेकर पहुंचे। डिलीवरी कराने वाली डॉक्टर अंजना गुप्ता ने कहा कि मेरे 21 साल के करियर में यह पहली बार है जब मैंने इतने वजनी बच्चे को देखा। उन्होंने कहा कि हमें भरोसा ही नहीं हुआ, वह अपने बड़े शरीर के बाद भी आसानी से बाहर आ गया। वह बहुत प्यारा बच्चा है। जच्चा और बच्चा दोनों ठीक हैं। डॉक्टर ने कहा कि फिरदौस को डाइबिटीज़ भी नहीं है जो अक्सर नवजात बच्चों में मोटापे का कारण होती है। बच्चा स्वस्थ है और यह बात समझ के परे है कि वह इतना भारी क्यों है। 

जन्‍म के थोडी देर बाद नार्मल डिलीवरी से हुई बालिका की श्वांस जोर से चलने लगी। हालत बिगड़ता देख चिकित्सकों ने बालिका को झांसी के एक प्राइवेट नर्सिग होम में रेफर कर दिया गया था। जहां अभी तक बच्चे का इलाज किया जा रहा है। वहीं, अद्भुत बच्चे को देखने गुरुवार को अस्पताल में भीड़ पहुंची, जहां पर उसकी मां का हाल जानकर लोग लौट गए। नवजात बालिका की मेडिकल कॉलेज के सामने स्थित एक बच्चों के एक प्राइवेट नर्सिग होम में दिल की जांच, एक्सरे व अल्ट्रासाउंड की जांच की जाती रहीं। जबकि बालिका की माता अभी भी शहर के नर्सिग होम में भर्ती है और उसका इलाज चल रहा है। बालिका के पिता कदीर ने बताया कि अभी डॉक्टरों ने संशय की स्थिति देखते हुए एक दो दिन बालिका को अस्पताल में ही रखने की सलाह दी है। जन्म के बाद से बालिका रोई नहीं थी लेकिन अब वह बेहतर है और दूध वगैरह भी सामान्य बच्चों की तरह पी रही है।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision