Latest News

शनिवार, 14 नवंबर 2015

कानपुर - आईरा का राष्‍ट्रीय सम्‍मेलन सम्‍पन्‍न, 22 राज्‍यों में कार्यकारिणी बनी

कानपुर 14 नवम्‍बर 2015. तातियागंज में आज आल इण्डिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन (आईरा) का राष्‍ट्रीय सम्‍मेलन सम्‍पन्‍न हुआ। कार्यक्रम में आईरा से जुडे 16 राज्‍यों के पत्रकारों ने शिरकत की। आईरा के राष्‍ट्रीय चेयरमैन श्री तारिक ज़की ने दीप प्रज्‍जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्‍भ किया। इस अवसर पर मिस मध्‍यप्रदेश ऐन्‍जल रिचा और गायक ब्रज कुमार ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्‍तुत  किये।

आईरा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता बनारस के श्री तारिक आजमी ने अपने सम्‍बोधन में कहा कि आज पत्रकारों पर हमलों की घटनाओं में निरन्‍तर इजाफा हो रहा है, इससे निपटने के लिये पत्रकारों को एकता का परिचय देना होगा। आईरा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुरादाबाद के पत्रकार श्री फरीद कादरी ने आईरा के बारे में विस्तार रुप से चर्चा की। उन्‍होंने बताया कि आईरा एक ट्रस्‍ट है और इसका गठन इसी वर्ष फरवरी माह में हुआ था, बहुत ही अल्‍प समय में आईरा से पूरे भारत के पत्रकार जुडे और आज आईरा देश में पत्रकारों के सबसे बडे संगठन के रूप में उभर रहा है। आज आईरा 22 राज्‍यों में फैल चुका है और निरन्‍तर विस्‍तार कर रहा है। राष्ट्रीय महासचिव मध्‍य प्रदेश के पत्रकार अब्‍दुल रशीद खान ने आईरा का माँग पत्र रखा और इसके अन्तर्गत दिल्‍ली में आईरा के कार्यालय के लिये स्‍थान देने की और पत्रकारों की समस्याओं के तत्‍काल निस्‍तारण की व्‍यवस्‍था कराने की सरकार से माँग की। आईरा के राष्‍ट्रीय पदाधिकारियों ने वरिष्‍ठ पत्रकार अभिषेक त्रिपाठी द्वारा कानपुर से प्रकाशित मासिक मैगजीन शहर दायरा का विमोचन भी किया।
राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष दैनिक खुलासा के सम्‍पादक श्री पुनीत निगम (एडवोकेट) ने अपने संबोधन में प्रिन्ट व इलेक्ट्रानिक मीडिया के होते हुए भी वेब मीडिया की ज़रूरत के बारे में बताया। उन्‍होंने कहा कि आईरा के सभी सदस्‍यों के लिये नि:शुल्‍क विधिक सहायता उपलब्‍ध करायी जा रही है और पत्रकारों पर हमले की किसी भी घटना का आईरा मुंह तोड़ जवाब देने के लिये तैयार है। संगठन मंत्री श्री योगेन्‍द्र अग्निहोत्री (एडवोकेट) ने कहा कि ज्‍यादातर पत्रकार आज बेहाल परेशान हैं, उसके लिए खुद पत्रकार जिम्मेदार है। यदि हम लोग आपस में संगठित हो जायें तो उसके ठीक 6 माह बाद देखिये हम आप क्या कर सकते हैं। सभी संगठन से जुड़ने वाले सदस्यों को हम वचन देते हैं कि हर किसी का सम्मान होगा, सम्मान के साथ खिलवाड़ किसी कीमत पर बर्दाश्‍त नहीं किया जायेगा। आप लोग संगठन को मजबूत करने में अपना योगदान दीजिये, हम सभी मिलकर आपके सम्मान की रक्षा करेंगे। 
कार्यक्रम की अध्‍यक्षता श्री फरीद कादरी ने और संचालन आईरा के प्रदेश प्रवक्‍ता श्री नीरज तिवारी ने किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से तारिक जकी, फरीद कादरी, पुनीत निगम, तारिक आजमी, अब्‍दुल रशीद खान, योगेन्‍द्र अग्निहोत्री, हिमान्‍शू शेट्टी, नीरज तिवारी, अजय श्रीवास्‍तव, विपिन शुक्‍ला, अनुज तिवारी, अभिषेक त्रिपाठी, विकास अवस्‍थी, आशीष त्रिपाठी, माे0नदीम, निजामुद्दीन, महेश प्रताप सिंह, कौस्‍तुभ शंकर मिश्रा, पप्‍पू यादव, माेहित गुप्‍ता, निखिल शुक्‍ला, मनोज दिवेदी (काका), मो0 शरीफ, इमरान, शीलू शुक्‍ला, फैसल खान, दिग्विजय सिंह, नितेश राठौर, योगेश गौतम, अंशू ठाकुर, नौशाद, अशोक श्रीवास्‍तव, मनीष गुप्‍ता, आशीष कुमार, असगर हुसैन, अभिषेक यादव, मोमिन अली, गोपाल गुप्‍ता, उमेश शर्मा, नीरज लोहिया, शिवराज साहू, विजय कुशवाहा आदि मौजूद थे।
 

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision