Latest News

मंगलवार, 20 अक्तूबर 2015

PAK की धमकी- छोटे परमाणु बमों से देंगे भारत को जवाब

वॉशिंगटन 20 अक्टूबर 2015 (IMNB). पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज चौधरी ने कहा कि हमने भारत के खिलाफ छोटे एटमी हथियार बना रखे हैं। पाकिस्तान ने एक बार फिर परमाणु बम को लेकर भारत को धमकी दी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ अमरीका दौरे पर गए चौधरी ने कहा कि इन छोटे एटमी हथियारों का उपयोग भारत के कोल्ड स्टार्ट डॉक्ट्रिन का जवाब देने के लिए किया जाएगा।

आश्‍चर्य की बात यह है कि इससे पहले पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने चेतावनी भरे लफ्जों में कहा था कि पाकिस्तान के हथियार सजावट के लिए नहीं हैं। उनके देश पर जंग थोपी जाती है तो हम हथियारों का भारत के खिलाफ इस्तेमाल करेंगे। वहीं जब म्यांमार में घुसकर भारतीय सेना ने आतंकी संगठनों को सबक सिखाया था तब पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने भारत को भडक़ाने वाला बयान दिया था। मुशर्रफ ने एक पाकिस्तान टीवी को दिए साक्षात्कार में कहा था कि क्या पाकिस्तान ने परमाणु बम शब-ए-बारात जैसे मौकों के लिए बनाए हैं। 

दरअसल संसद पर हमले के बाद भारतीय सेना ने ऑपरेशन पराक्रम शुरू किया था। हालांकि इसके बाद भी 2008 में मुंबई पर हमला हो गया। इसके बाद किसी भी तरह का हमला रोकने के लिए सेना ने नई कोल्ड स्टार्ट पॉलिसी बनाई, जो कि तुरंत जवाबी कार्रवाई को अंजाम देती है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं जब पाकिस्तान ने भारत को धमकाया हो। इससे पहले भी पाकिस्तान की ओर से कई बार धमकी भरे बयान आ चुके हैं।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision