Latest News

मंगलवार, 13 अक्तूबर 2015

पत्रकार पर हमले के विरोध में AIRA ने दिया जिलाधिकारी को ज्ञापन

कानपुर 13 अक्‍टूबर 2015. जबलपुर में बीती 9 तारीख को पत्रकार के ऊपर हुये जानलेवा हमले के विरोध में आज ऑल इण्डिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन के सदस्‍यों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर हमलावरों को तत्‍काल गिरफ्तार किये जाने की मांग की और मांगे न माने जाने की सूरत में पूरे देश में धरना प्रदर्शन करने की बात कही।
प्राप्‍त जानकारी के अनुसार जबलपुर के थाना गढहा अन्‍तर्गत मेडिकल कालेज के पास दैनिक राज एक्‍सप्रेस के पत्रकार आशीष विश्‍वकर्मा के ऊपर स्‍थानीय पार्षद पति और भाजपा नेता ह्रदेश राजपूत ने साथियों समेत तलवार से हमला कर दिया था जिसमें पत्रकार आशीष बुरी तर‍ह घायल हो गये थे। मामले में पुलिस ने लीपापोती करते हुये रिर्पोट तक नहीं लिखी थी, घटना की जानकारी स्‍थानीय पत्रकारों को होने पर जब प्रशासन पर दबाव बनाया गया तो थाना गढहा में आरोपी ह्रदेश के खिलाफ धारा 307 आईपीसी के तहत मामला पंजीकृत किया गया। आरोप है कि थाना पुलिस ने आरोपी पार्षद पति को फरार होने में मदद की। घटना की जानकारी ऑल इण्डिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन (आईरा) के राष्‍ट्रीय पदाधिकारियों को होने पर आज आईरा के चेयरमैन तारिक जकी, राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष फरीद कादरी, उपाध्‍यक्ष पुनीत निगम एवं प्रवक्‍ता तारिक आजमी ने मामले की लिखित शिकायत माननीय प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, गृह सचिव समेत मध्‍यप्रदेश के मुख्‍य सचिव, प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी और जबलपुर के एसएसपी, डीएम और आईजी से की जिसके फलस्‍वरूप मामले में तेजी आई और घायल पत्रकार का ईलाज सरकारी खर्चे पर किये जाने के आदेश दिये गये तथा पुलिस ने फरार आरोपी के खिलाफ रूपये 3000 का ईनाम घोषित किया। 
इसके पश्‍चात आईरा की कानपुर जिले की टीम ने जिलाध्‍यक्ष आशीष त्रिपाठी के नेतृत्‍व में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर मामले की जांच सीओ स्‍तर के अधिकारी से कराये जाने की मांग की तथा स्‍थानीय भाजपा सांसद को ज्ञापन देकर आरोपी भाजपा नेता को तत्‍काल बर्खास्‍त किये जाने की मांग रखी। जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में एसीएम-4 श्री ब्रज किशोर ने ज्ञापन प्राप्‍त किया। ज्ञापन देने में प्रमुख रूप से प्रदेश उपाध्‍यक्ष योगेन्‍द्र अग्निहोत्री, मण्‍डल वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष शीलू शुक्‍ला, आशीष त्रिपाठी, मोहम्‍मद नदीम, निजामुद्दीन, कौस्‍तुभ मिश्रा, अनुज तिवारी, दिग्‍विजय सिंह, पप्‍पू यादव, नितेश राठौर आदि मौजूद थे।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision