Latest News

शुक्रवार, 23 अक्तूबर 2015

दलितों के प्रति हरियाणा सरकार गंभीर नहीं : मायावती

लखनऊ 23 अक्टूबर 2015 (IMNB). बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने हरियाणा की मनोहर खट्टर सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। लखनऊ में आज एक प्रेस कांफ्रेंस में मायावती ने हरियाणा सरकार पर दलितों के प्रति गंभीर नहीं होने का आरोप जड़ा है। मायावती ने कहा कि पुलिस के पहरे मे दलितों को जिंदा जलाना बेहद ही शर्मनाक घटना है। दलितों के प्रति भाजपा की हरियाणा सरकार जरा भी गंभीर नहीं है।

उन्होंने कहा कि वहां पर जिस भी दलित ने स्वाभिमान से जीने की ओर कदम बढ़ाया, उसकी हत्या कर दी जा रही है। वहां पर दलितों के प्रति काफी दमनात्मक रुख अपनाया जा रहा है। दबंगों का मुकाबला करने वालों की हत्या हो रही है। लखनऊ में अपने आवास पर उन्होंने मीडिया से कहा कि इस घटना को लेकर मीडिया में कई प्रकार की ख़बरें चल रहे हैं, जो कि ठीक नहीं हैं। हरियाणा में चंद रोज पहले पुलिस के पहरे में चार दलितों को जिंदा जलाया गया। यह दलित परिवार स्वाभिमानी था। यह भाजपा की सरकार के लिए बेहद ही शर्मनाक है। दलित परिवार ने वहां पर सामंतवादी लोगों का मुकाबला किया। इसका खामियाजा उनको भुगतना पड़ा। इस घटना से हरियाणा सरकार की दलितों की प्रति जातिवादी मानसिकता दिखती है। मायावती ने कहा कि देश में हर सरकार ने दलितों का उत्पीडऩ किया है। विपक्षी दलों की सरकारों में दलित उत्पीडऩ बढ़ा है। उत्तर प्रदेश में भी हालत बेहद खराब है। दलितों का उत्पीडऩ हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि आजादी से अब तक हर सरकार ने दलितों की उपेक्षा की है। इन सभी की दलितों के प्रति जातिवादी मानसिकता रही है। उन्होंने कहा कि सामंतवादी लोग दलितों को गुलाम बनाना चाहते हैं। सभी जगह सरकार पर नियंत्रण सामंतवादी लोगों का है। उन्होंने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार होती है तो भाजपा नाटक करती है और जब भाजपा की सरकार होती है तो कांग्रेस नाटक करती है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की घटना पर राहुल गांधी घडिय़ाली आंसू बहाने पहुंचे थे। कांग्रेस की सरकार में हरियाणा में सबसे ज्यादा दलित उत्पीडऩ हुए थे और अब भाजपा उसको बढ़ाने का काम कर रही है। कांग्रेस अब दलित व पिछड़ों के उत्पीडऩ पर नाटक कर रही है। विपक्षी पार्टिया दलितों के उत्पीडऩ पर संवेदना जताती है। उन्होंने आरोप लगाया कि हरियाणा सरकार आरोपियों को बचा रही है।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision