Latest News

बुधवार, 30 सितंबर 2015

खतरा : ISIS ने बांग्लादेश में दी दस्तक, अगला टारगेट होगा भारत ?

नई दिल्ली, 30 सितंबर 2015 (IMNB). बांग्लादेश की राजधानी ढाका के सख्त सुरक्षा वाले राजनयिक इलाके में इटली के नागरिक की सोमवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। बांग्लादेश में यह पहली हत्या है, जिसकी जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने ली है। आईबी और सुरक्षा एजेंसियों के अलर्ट के बाद दिल्ली में इजरायली दूतावास समेत कई ठिकानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

ढाका पुलिस के अनुसार, 50 वर्षीय सी़ तावेला को गुलशन बाजार क्षेत्र में करीब से तीन गोलियां मारी गईं। वह शाम को जॉगिंग करने के लिए निकले थे। उनके जमीन पर गिरने के बाद हमलावर फरार हो गए। तावेला नीदरलैंड आधारित आईसीसीओ कोऑपरेशन की परियोजना 'प्रॉफिटेबल ऑपर्च्युनिटीज फॉर फूड सिक्योरिटी' के प्रबंधक के रूप में काम कर रहे थे। एसआईटीई खुफिया समूह ने कहा कि अरबी में लिखे संदेश में आईएस ने यह दावा किया है कि तावेला को उसने मारा है। तावेला की हत्या ऐसे समय की गई है जब बांग्लादेश में इस साल की शुरुआत से अब तक चार धर्मनिरपेक्ष ब्लॉगरों की हत्या हो चुकी है। अलकायदा से जुड़े आतंकी समूहों को इन हत्याओं के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता रहा है।

उधर अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा और उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन ने सीरिया में आईएस के खिलाफ मिलकर लड़ने पर सहमति जताई है। हालांकि, सीरियाई नेता असद की भूमिका को लेकर उनके बीच मतभेद थे। असम के पुलिस महानिदेशक खागेन शर्मा ने बताया कि राज्य में आईएस को लेकर काफी दिलचस्पी पैदा हो गई है। यहां आईएस की इंटरनेट तस्वीरों पर हिट काफी ज्यादा हैं। हालांकि, किसी खतरे से उन्होंने इनकार किया है।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision