Latest News

गुरुवार, 24 सितंबर 2015

कानून व्यवस्था और विकास मेरी प्राथमिकता : जिलाधिकारी कानपुर

कानपुर 24 सितम्‍बर 2015 (योगेन्‍द्र अग्निहोत्री). नवागंतुक जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने आज पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया की भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच ग्रीन पार्क में होने वाले क्रिकेट मैच तथा आगामी पंचायती चुनाव को लेकर जिला प्रशासन काफी गंभीर है। इसी बीच कई प्रमुख त्योहारों के पड़ने से शहर की शांति व्यवस्था और सौहार्द बनाये रखने के लिए जिला प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है।

कौशल राज शर्मा ने पत्रकारों से परिचय और बातचीत के दौरान बताया की शहर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस कप्तान शलभ माथुर के साथ मिल कर उन्‍होंंने एक खाका तैयार किया है जिसके आधार पर प्रशासन इन सारे कार्यों को सकुशल अंजाम देने का प्रयास करेगा। इसमें सम्बन्धित लोगों की जवाब देही भी सुनिश्चित की गयी है। श्री शर्मा ने कहा की शहर व उससे जुड़े ग्रामीण इलाकों का विकास उनकी प्रथमिकता में शामिल है और वह इस दिशा में अधिकारियों से मशवरा कर उसमें गति लाने का प्रयास करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा स्मार्ट सिटी परियोजना भी उनकी प्राथमिकता में शामिल है जिसे समयबद्ध तरीके से अंजाम देकर विकसित किया जायेगा। 
डीएम ने कहा की महानगर के बंद पड़े उद्योगों को कैसे चालू किया जाए इसके लिए विस्तृत योजना बना कर शासन स्तर से उसे लागू करवाने का प्रयास किया जायेगा ताकि लोगों को बेरोज़गारी से निजात दिलायी जा सके। श्री शर्मा ने कहा की पंचायत चुनाव शांति पूर्ण तरीके से संपन्न हों इसके लिए संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों को चिन्हित कर लिया गया है और प्रत्याशियों पर भी इस बात का दबाव बनाया जाएगा की उनकी तरफ चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन न हो ।

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision