Latest News

शनिवार, 19 सितंबर 2015

शाहजहांपुर - जालसाजों ने तीन खातों से एटीएम की मार्फ़त हजारों रूपए निकाले

शाहजहांपुर 18 सितम्‍बर 2015 ( अमित बाजपेई). अल्हागंज में जालसाजों ने तीन बैंक उपभोक्ताओं के खातों से एटीएम की मार्फत हजारों रूपए निकाल लिए, जिसकी शिकायत किये जाने के बावजूद बैंक, पोस्ट ऑफिस तथा पुलिस सुनने को तैयार नहीं। धोखाधड़ी के शिकार हुए तीनों ग्राहक दर दर भटकने को मजबूर हैं।

केस नम्बर एक स्टेट बैंक की स्थानीय शाखा का है शिकायतकर्ता महेंद्र सिंह निवासी नगलाहलू ने बताया कि उनका खाता नम्बर 35060144997 स्टेट बैंक की स्‍थानीय शाखा में है, आरोप है कि उनको इसी माह के पहले सप्ताह में एटीएम पोस्टमैन सूरज से मिला था जिसका लिफाफा खुला था उसके ऊपर नाम तो उनका था पर एटीएम मोहिनी का था जब वह अपना पिन कोड नम्बर बैंक से लेने गए तो प्रबन्धक ने पहले खाता चेक करने के लिए कहा जब खाता चेक किया तो उसमे से एटीएम की मार्फत 15 अगस्त तथा 22 सितम्बर के मध्य पांच बार में 1900 रूपए निकाले जा चुके थे। केस नम्बर दो भी इसी नगलाहलू गाँव के ही तथा इसी स्टेट बैंक के उपभोक्ता अनुज सिंह का है वह बताते हैं कि उनके खाते में 16000 रूपए जमा थे जिसका खाता नम्बर 35060147841 है इनका भी एटीएम 11 सितम्बर को डाक द्वारा प्राप्त हुआ था।जब वह बैंक से पिन कोड लेने गए तो शाखा प्रबन्धक द्वारा खाता चेक करने पर उनके 16000 रूपए 5 बार में निकाले जा चुके थे।

जबकि दोनों भुक्तभोगी उपभोक्ताओं को गोपनीय कोड नम्बर अभी तक प्राप्त नहीं हुए इसके बाबजूद खाते से रूपए निकल गए। दोनों ग्राहकों का कहना है कि जब इसकी शिकायत बैंक, पोस्ट ऑफिस तथा पुलिस से की तो किसी ने उनकी शिकायत नही सुनी। तीसरा केस बैंक ऑफ़ बड़ोदा शाखा का है, धोखाधडी का शिकार हुई नीरज कुमारी पत्नी सुशिल निवासी रामनगर जिला हरदोई ने यह बताया कि उनका खाता बैंक ऑफ़ बड़ौदा शाखा अल्हागंज में है बृहस्पतिवार एक फोन आया जिसका नम्बर 0993690052 था और कहा गया कि बम्बई से बोल रहा हूँ अपना कोड बताओ नहीं तो तुम्हारा एटीएम बन्द कर दूंगा घबराकर उन्होंने उसे अपना पिन कोड बता दिया इसके बाद उनके खाते से पांच हजार रुपये निकाल लिए गये।धोखाधड़ी के शिकार हुए तीनों ग्राहकों की शिकायत कोई भी सुनने को तैयार नही है। 

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision