Latest News

रविवार, 16 अगस्त 2015

पुंछ में पाक की ओर से फायरिंग जारी, अब तक आठ की मौत

जम्मू 16 अगस्त 2015 (IMNB). पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पुंछ में पाक की ओर से फायरिंग जारी है। फायरिंग में अब तक छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 22 अन्य घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में दाखिल कराया गया है। इधर, बीएसएफ ने भी पाकिस्तान की कार्यवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया। इस घटना से स्थानीय लोग इतने सहमे हुए हैं कि वह फायरिंग में मारे गए लोगों के शव लेने भी नहीं जा रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, पाक फायरिंग की वजह से कुछ लोगों ने गांव छोड़ने का भी मन बना लिया है। इस बीच, इस घटना पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट किया कि हमारे प्रधानमंत्री को किसी के जन्मदिन व राष्ट्रीय दिवस पर ट्वीट करना तो याद रहता है, लेकिन आज पांच लोगों की मौत पर वो ट्वीट कर शोक नहीं जता पाए। ये देखकर बहुत दुख हुआ। कांग्रेस ने भी कहा है कि पाकिस्तान से एनएसए स्तर की बातचीत रद हो। इधर, जम्मू-कश्मीर के उप-मुख्यमंत्री निर्मल सिंह रविवार को पाकिस्तान की सीजफायर की घटना में घायल हुए लोगों से मिलने अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कहा कि पाक को फायरिंग की घटनाओं से बाज आना चाहिए। वे (पाकिस्तानी) जमीनी हकीकत से वाकिफ नहीं हैं, अगर उन्हें लगता है कि इस तरह की हरकत से भारत दबाव में आ जाएगा तो उन्हें बहुत बड़ी गलतफहमी है। 

वहीं, नेशनल पैंथर्स पार्टी (एनपीपी) ने इस घटना के विरोध में प्रदर्शन किया। इस बीच, भारत ने जम्मू-कश्मीर में सीजफायर तोड़ने पर पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित को बुलाया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भारत को आजादी की शुभकामनाएं देने के चंद घंटे में ही पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार बमों से अंधाधुंध गोलाबारी करके कई भारतीय चौकियों और नागरिक इलाकों को निशाना बनाया। स्वतंत्रता दिवस पर शनिवार को सुबह से सीमा पार से लगातार सातवें दिन संघर्ष विराम का उल्लंघन कर पाक रेंजरों ने नियंत्रण रेखा समेत जम्मू के पुंछ जिले के चार सेक्टरों में अंधाधुंध फायरिंग की। इन हमलों में सरपंच समेत पांच भारतीय नागरिक मारे गए और 22 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। शनिवार को अलसुबह जम्मू क्षेत्र में भारतीय चौकियों पर एकतरफा फायरिंग में एक बच्चे समेत पांच लोग घायल हुए। इसके बाद भारतीय जवानों ने जमकर जवाबी फायरिंग की। पाकिस्तानी फौज ने जम्मू में पुंछ जिले के नियंत्रण रेखा के बालाकोट सेक्टर में फायरिंग के अलावा मेंढर, सैजियान व मंडी सेक्टरों के नागरिक इलाकों में हमले किए। सेना के प्रवक्ता कर्नल मनीष मेहता ने बताया कि भारतीय सेना ने इस सभी स्थानों पर पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। पाकिस्तान ने बेवजह ही बमबारी और फायरिंग शुरू की थी। हमले में पाकिस्तान ने 60 मिमी और 82 मिमी मोर्टारों और स्वचालित गनों का इस्तेमाल किया। पाकिस्तानी फौज ने फायरिंग शुक्रवार देर रात तीन बजे तक की, जो बंद होने के बाद शनिवार सुबह फिर 7.30 बजे शुरू हो गई।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision