Latest News

गुरुवार, 27 अगस्त 2015

उत्तरी कश्मीर में मुठभेड़, एक और पाक आतंकी पकड़ा गया

बारामूला 27 अगस्त 2015 (IMNB). पाकिस्तानी आतंकी नावेद के जिंदा पकड़े जाने के महीने भर के अंदर ही सुरक्षा बलों ने उत्तर कश्मीर के रफियाबाद इलाक़े में लंबी चली मुठभेड़ के बाद एक और आंतकी को ज़िंदा पकड़ा है। करीब 22 साल के इस आतंकी का नाम सज्जाद अहमद बताया जा रहा है। वह पाकिस्तान स्थित मुजफ्फरगढ़ इलाके से ताल्लुक रखता है।

उत्तरी कश्मीर में करीबी 20 घंटे लंबी चली मुठभेड़ में सज्जाद के चार साथी मारे गए। सुरक्षा बलों की पूछताछ में उसने बताया कि वह अपने चार साथियों के साथ उरी के रास्ते भारतीय सीमा में दाखिल हुआ। इसके साथ ही उसने बताया कि उसका कोड नाम अबु उबेदुल्लाह है। सुरक्षा बलों से जुड़े सूत्रों ने बताया कि उन्हें सबसे पहले उरी में ही इन आतंकियों की मौजूदगी का पता चला था, लेकिन वे वहां से बच निकलने में सफल रहे। इसके बाद बुधवार शाम रफियाबाद इलाके में एक गुफा में उनके छुपे होने की खबर मिली। यह इलाका श्रीनगर से 70 किलोमीटर और नियंत्रण रेखा से करीब 18 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। 

प्राप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों से इलाके पर धावा बोला और कल शाम एक आतंकी को ढेर कर दिया, जबकि अन्य तीन आतंकियों को आज दिन भर चली मुठभेड़ के बाद मार गिराया गया। गिरफ्तार आतंकी की पूछताछ जारी है और उसे जल्द ही श्रीनगर लाया जा सकता है। बता दें कि अगस्त के शुरुआती दिनों में उधमपुर हमले में पकड़े गए मोहम्मद नवेद के बाद ये ऐसी दूसरी गिरफ्तारी है। बताया गया है कि जांच के दौरान नावेद ने कई अहम खुलासे किए हैं जैसे कि उसे पाक अधिकृत कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा ने ट्रेनिंग दी है।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision