Latest News

शनिवार, 8 अगस्त 2015

याकूब की कवरेज - सरकार ने तीन प्रमुख न्यूज़ चैनलों को भेजा नोटिस

नई दिल्ली 8 अगस्‍त 2015(स्‍पेशल कवरेज). मुम्‍बई बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन की फांसी वाली रात न्यूज चैनलों के कवरेज पर सरकार ने कड़ी आपत्ति जताई है और 3 चैनलों को नोटिस जारी किया है। सरकार ने याकूब की फांसी से जुड़ी खबरों को पेश करने के तरीकों पर सवाल उठाया है और चैनलों से पूछा है कि उन पर कार्रवाई क्यों नहीं की जाए।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने प्राइवेट न्यूज चेनल एबीपी न्यूज, एनडीटीवी 24×7 और आज तक को 1993 के मुंबई बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन पर उसकी फांसी के दिन कुछ विशेष कंटेंट दिखाकर न्यायपालिका और राष्ट्रपति का अनादर करने का आरोप लगाते हुए अलग-अलग शो कॉज नोटिस भेजे हैं। सूचना प्रसारण मंत्रालय को लगता है कि इन चैनलों ने न्यायपालिका और राष्ट्रपति का अपमान किया है। 

सबसे ज्यादा आपत्ति आज तक और एबीपी न्यूज पर छोटा शकील से फोन पर बातचीत दिखाने को लेकर है। उस इंटरव्यू में छोटा शकील ने याकूब मेमन को बेगुनाह बताया था। अब चैनलों को 15 दिनों में अपना जवाब भेजना है। इस जवाब की समीक्षा गृह, रक्षा और विदेश मंत्रालय के अधिकारियों की एक इंटर मिनिस्टीरियल कमेटी करेगी और आगे की कार्रवाई पर फैसला लेगी।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision