Latest News

मंगलवार, 11 अगस्त 2015

मोदी का मास्टरस्ट्रोक : मुलायम को पुचकारा, कांग्रेस को धिक्कारा

नई दिल्ली 11 अगस्त 2015 (IMNB). विपक्ष को एकजुट कर सरकार को घेरने के प्रयासों में जुटी कांग्रेस की रणनीति को फेल करने के लिए पीएम मोदी ने बड़ा दांव चलते हुए सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव की जमकर तारीफ की । पीएम मोदी ने सदन की कार्यवाही से पहले बीजेपी संसदीय दल की बैठक में सपा सुप्रीमो की तारीफ करते हुए कहा कि संसद के काम को सुचारू ढंग से चलाने के लिए उनके प्रयासों की मैं सराहना करता हूं। वहीं, कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि कुछ लोग देश के विकास को बाधित करना चाहते हैं।

बैठक के बाद बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूड़ी ने बताया, 'पीएम ने मुलायम सिंह यादव और सभी राजनीतिक दलों का आभार प्रकट किया है, जिन्होंने यह महसूस किया कि देश की गति बढ़े, देश का विकास हो। पीएम ने ऐसे सभी लोगों का अभिनंदन किया है।' इस बीच संसद के दोनों सदनों में विपक्ष का जोरदार हंगामा जारी है। कांग्रेस के सांसद सुबह ही बांह में काली पट्टी बांधकर सदन में पहुंचे। लोकसभा में ललित मोदी पर नियम 193 के तहत दोपहर दो बजे चर्चा कराए जाने को लेकर सहमति बनी है। कांग्रेस सांसदों ने सदन में सरकार के खिलाफ 'जीएसटी तो बहाना है, सुषमा को बचाना है' के भी नारे लगाए। 

टेलीकॉम मंत्री रविशंकर प्रसाद मंत्री ने कांग्रेस के रवैये की आलोचना करते हुए कहा कि आज भी सोनिया और राहुल जी से अपील है कि सदन को चलाने दें, सिर्फ अहंकार के कारण सदन को न रोकें। प्रसाद ने कहा कि देश के विकास के लिए जीएसटी जरूरी है। सरकार का प्रयास है कि सदन के बाकी बचे तीन दिन में वह से कम जीएसटी बिल पारित करा ले। इसके लिए बीजेपी ने दोनों सदनों में अपने सांसदों को मौजूद रहने के लिए व्हिप जारी कर दिया है। इस बीच पीएम मोदी ने मुलायम सिंह की तारीफ कर कांग्रेस को अलग-थलग कर सदन में अपनी पकड़ मजबूत करने का प्रयास किया है। गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को सदन न चलने देने के कांग्रेस के रवैये का विरोध किया था।

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision