Latest News

गुरुवार, 27 अगस्त 2015

छत्तीसगढ़ - प्रदेश सरकार की वादाखिलाफी से हो कर बेहाल, सरकारी कर्मचारियों ने की प्रदेशव्यापी हड़ताल

रायपुर/छत्तीसगढ़ 27 अगस्‍त 2015 (जावेद अख्तर). छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने सरकारी कर्मचारियों से जो वादे किए थे उन्‍हें सरकार ने पूरी तरह भुला दिया है जिससे कर्मचारी काफी नाराज़ और खिन्न हैं इसी के चलते आज प्रदेश स्तर पर कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के आह्वान पर छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ सहित सभी कर्मचारी संगठन से जुड़े करीब ढ़ाई लाख कर्मचारी-अधिकारी प्रदेशव्यापी हड़ताल में शामिल होंगे।

 एक दिन के इस विरोध की तैयारी को देखते हुए बुधवार को ही सभी संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों ने सामूहिक अवकाश का आवेदन फार्म जमा किया। अब आज सरकार से चुनावी 'वादा निभाने' की मांग को लेकर कर्मचारी कहेंगे कि वादा निभाओ नहीं तो वे उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे। तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय प्रवक्ता ने खुलासा टीवी को बताया कि राजधानी के बूढ़ापारा धरना स्थल पर सुबह 11 बजे कर्मचारी एकत्र होंगे और सभा होगी। 

वहीं राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि सरकार के चुनावी घोषणा पत्र में चार पदोन्नत वेतन मान देने, 25 वर्ष की सेवा अवधि पर पूर्ण पेंशन, नक्सल प्रभावित इलाके में काम करने पर जोखिम भत्ता देने का वादा किया गया था और अब उसे पूरा करने में कोताही की जा रही है। इसे पूरा कराने के लिए तीसरे चरण में कर्मचारी- अधिकारियों ने अवकाश का आवेदन जमा किया है। छत्तीसगढ़ शिक्षक संघ के प्रांतीय प्रवक्ता ने बताया कि सभी शिक्षक इस आंदोलन में शामिल होंगे। शासकीय वाहन चालक संघ के प्रांतीय प्रवक्ता ने बताया कि इसमें सरकारी वाहन चालक भी शामिल होंगे।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision