Latest News

रविवार, 2 अगस्त 2015

लखनऊ - राष्ट्रीय लोक समता पार्टी करेगी प्रदेशव्यापी आन्दोलन

लखनऊ 02 अगस्‍त 2015 (शाहरुख़ खान). उत्तर प्रदेश कि सरकार के कार्यकाल में अपराध बढ़ते जा रहे हैं, समाज में औरतों और लड़कियों के साथ अपहरण, बलात्कार कि घटनायें बढ़ती जा रही है, साथ ही भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर है । युवा मुख्यमंत्री के शासन में छात्रों - नौजवानों का भविष्य अन्धकार में है । वहीं दूसरी तरफ हमारे समाज को आईना दिखाने वाले पत्रकार भी अब इस सपा सरकार में असुरक्षित हैं । अब सवाल उठता है की क्या उत्तर प्रदेश कि मौजूदा सरकार ने अपने वादों पर खरी उतर रही है ? इन्हीं मुददों को लेकर आज यूपी प्रेस क्लब में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की प्रेस वार्ता का आयोजन हुआ

वार्ता में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अखिलेश कटियार ने कहा कि कि उत्तर प्रदेश में बिहार की भाँति जंगलराज अपनी चरम सीमा पर है , प्रदेश की कानून वयवस्था धवस्त है , भ्रस्टाचार बढ़ता ही जा रहा है , प्रदेश में आये दिन अमानवीय घटनाये बढ़ती जा रही हैं। चाहे वो पत्रकार जगेन्द्र सिंह को जिन्दा जलाना हो, बांदा के किसान देवीदयाल कुशवाहा को जिन्दा जलाना या आगरा में दलित महिला का सामूहिक बलात्कार करके टुकड़े - टुकड़े करना हो, आये दिन अपहरण बलात्कार की घटनाएँ बढ़ती जा रही है, धरतीपुत्र के पुत्र की सरकार में किसान सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं और लगातार आत्महत्या कर रहे हैं, भारी बारिश होने के कारण बारिश के पानी से फसलों को हुए नुकसान का मुआवजा सही ढंग से किसानों को नहीं मिल सका है । किसी किसान को मुआवजा के रूप में 70 रुपये मिले किसी को 75 रुपये ,कई सालों में गेहूँ के खरीद - केंद्र नहीं खुले , जिसमें किसानों को अपना गेहूँ औने - पौने दाम पर बेचना पड़ा । गन्ना किसानों को भुगतान अभी तक पूर्ण रूप से नहीं हो सका, किसानों को समय से खाद व बीज नहीं मिल रहे हैं, अभी तक धान का समर्थन मूल्य सरकार दुवारा निश्चित नहीं किया गया है । सपा सरकार ने किसानों के आत्म - सम्मान को चोट पहुंचाई है ।

श्री कटियार ने यह भी कहा कि प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री के शासन में छात्रों-नौजवानों का भविष्य अन्धकार में है, वर्तमान में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है, सरकारी स्‍कूलों को अनाथों की तरह छोड़ दिया है, स्‍कूलों में शिक्षा का मानक स्तर लगातार गिर रहा, दलित - पिछडे वर्ग के छात्रों की छात्रवृति रोक दी गयी है, प्रदेश का नौजवान रोजगार के अभाव में दूसरे राज्यों में पलायन कर रहा है, सरकारी नौकरियों में एक खास जाति के युवाओं को ही नौकरी मिल रही है, पिछड़ा वर्ग के कोटे की नौकरियों में भी एक खास जाति के उम्मीदवारों की भर्ती हो रही है। जिससे छात्रों-नौजवानों में रोष व्याप्त है । हम इन सभी मुद्दों को केंद्र में रखकर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेतृत्व में प्रदेशव्यापी आन्दोलन करेंगे ।

Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision