Latest News

सोमवार, 10 अगस्त 2015

सीतापुर - पुलिसकर्मियों पर थाने में गैंगरेप के बाद हत्या करने का आरोप, आक्रोशित भीड हुयी बेकाबू

सीतापुर 10 अगस्‍त 2015 ( सूरज वर्मा). जिला मुख्यालय से 90 किलोमीटर दूर महमूदाबाद कस्‍बे में उस समय सनसनी फ़ैल गयी जब एक लड़की ने थाने में फांसी लगा ली. खबर फैलते ही थाने में और बाहर सैकड़ों की संख्या में लोग जमा हो गए. हालात ख़राब न हो इसके लिए कई थानों की पुलिस को मौके पर बुला लिया गया. पर आक्रोशित भीड काबू में नहीं आयी और पुलिस पर पथराव कर दिया। जवाबी कार्यवाही में पुलिस ने लाठी चार्ज के साथ हवाई फायरिंग भी की, तो भीड़ ने बिसवाँ रोड पर खड़े वाहन को जला दिया।
सूत्रों के अनुसार घटना की सूचना मिलते ही लडकी के परिवार के लोग भी थाने पहुँच गए. परिवार के लोगों ने लड़की की पहचान ज़ीनत के रूप में की. ज़ीनत 19 साल की थी. परिवार वालों ने पुलिस पर सीधा आरोप लगाया की पुलिस वालों ने ही उनकी बेटी के साथ गैंगरेप किया है और उसके बाद उसकी हत्या कर दी है. परिवार वालों का ये कहना है की ज़ीनत शाम के समय अपने भाई से मामूली सी बात पर खफा होकर चली गयी थी. जिसके बाद वो सुबह तक घर नहीं लौटी. सुबह पता चला की ज़ीनत की लाश महमूदाबाद कोतवाली में है. उसने थाने में बने शौचालय में ख़ुदकुशी की है. 
घटना की जानकारी मिलते ही लखनऊ रेंज के आईजी जकी अहमद मौके पर पहुँच गए. उन्होंने पूरी घटना के बारे में जानकारी की. उनका कहना है की मामला बेहद गंभीर है. अभी तक जो जानकारी सामने आई है उसमें मृतका ज़ीनत एक नहर में पास ख़ुदकुशी का प्रयास कर रही थी. जिसको बचा कर पुलिस वाले थाने सुरक्षित लाये थे. ज़ीनत ने शौंच के बहाने अंदर जाकर खुद के दुपट्टे से फांसी लगायी है. फिलहाल मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है. परिवार वालों के आरोपो की भी जांच की जा रही है. शव को पोस्मार्टम के लिए भेजा जा रहा है. रिपोर्ट आने के बाद ही कार्यवाही को आगे बढ़ाया जाएगा। 

पूरी फोर्स और उच्‍चाधिकारी भी भीड को काबू नहीं कर सके और भीड़ ने पुलिस की एक जीप में आग लगा दी, जीप अटरिया थाने की बताई जा रही है। भीड में शामिल कुछ अराजक तत्‍वों ने पुलिस पर पथराव किया, आईजी ने भीड़ को तितर बितर करने के लिये हलका लाठी चार्ज कराया। वहीं लोगों का आरोप है कि लाठीचार्ज के साथ पुलिस ने फायरिंग भी की जिससे भगदड़ मच गयी। बाद में आक्रोशित भीड़ ने बिसवाँ रोड पर खड़े एक प्राइवेट वाहन को जला दिया।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision