Latest News

गुरुवार, 30 जुलाई 2015

फतेहपुर - भूमि पर कब्जे से आहत दलित महिला धरने पर बैठी

फतेहपुर 30 जुलाई 2015 (सूरज वर्मा). मकान व भूमि पर जबरन कब्जा कर निर्माण कराये जाने को लेकर कई बार अधिकारियों की चौखट पर गुहार लगाने के बाद भी न्याय न मिलने से आहत होकर एक दलित विकलांग महिला आज जिलाधिकारी कार्यालय में धरने पर बैठ गयी। पुलिस प्रशासन उसे धरना स्थल से हटाने का प्रयास करता रहा। अन्त में जिलाधिकारी पुष्पा सिंह जब बाहर आयीं तो पीडित महिला ने रोते हुए डीएम से अपनी आप बीती सुनायी।

मामले को गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी पुष्पा सिंह ने धरने पर बैठी महिलाओं को आश्वासन दिया कि मामले की पूरी जांच उपजिलाधिकारी के माध्यम से कराकर निर्माण कार्य को रूकवाया जायेगा और उसे कब्जा दिलाया जायेगा। जिलाधिकारी ने जिस तरह से पीडित की समस्या सुनने और निस्तारण करने की बात बाहर आकर की उससे मौजूद लोगों में सराहनीय चर्चा रही। वहीं पीडित महिला ने जिलाधिकारी से बताया कि वह सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला आबूनगर रेडइया की रहने वाली है। उसका पुत्र भी विकलांग है और पति पिछले कई वर्षों से लापता है। 

पीडित कलावती देवी ने बताया कि वह अपने जीवन बसर के लिए मायके में पिछले कई सालों से रह रही थी और उसका मकान तीन चार वर्ष पूर्व पूरा ढह गया था। जिस पर मोहल्ले के ही राकेश तिवारी पुत्र मोहनलाल तिवारी ने जबरन जानवर बांधकर कब्जा कर लिया है और उसमें निर्माण कार्य करा रहे हैं। इसकी शिकायत भी कई बार अधिकारियों से की गयी। पुलिस ने भी मौके में पहुंचकर जानकारी लेने के बावजूद उक्त दबंग से मिलकर निर्माण कार्य बन्‍द नहीं कराया। पीडित के समर्थन में मोहल्ले की श्यामा, कलावती, रामरती, सुमित्रा, रवीन्द्र, वसुन्तला, कमला, राजरानी, धरमपाल, राजकली, राकेश आदि धरने पर बैठे रहे। जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद धरना समाप्त कर पीडित लौट गये।

Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision