Latest News

बुधवार, 29 जुलाई 2015

छत्तीसगढ़ - मुख्यमंत्री की जुबान फिसली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही श्रद्धांजलि दे डाली


रायपुर 29 जुलाई 2015 (जावेद अख्तर). छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की आज जुबान फिसली और उन्‍होंने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को ही श्रद्धांजलि अर्पित कर दी। जिसे कि संलग्‍न वीडियो में स्पष्ट रूप से सुना जा सकता है। जब भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री की ही जुबान फिसल रही है तो सोचिए कि फिर भाजपा के अन्य पदाधिकारियों की जुबान फिसलने से कौन रोक सकता है। राज्य के मुख्यमंत्री की जुबान इससे पहले भी कई बार फिसल चुकी है तो वहीं छत्तीसगढ़ भाजपा सरकार के कई मंत्रियों व नेताओं की भी जुबान गाहे बगाहे फिसलती ही रहती है।
राम निवास पैकरा, राजेश मूणत, राम विचार नेताम, लता उसेंडी समेत और भी भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने अजीबोगरीब बयानों से प्रदेश की राजनीति गरमाती ही रही है। इन सबसे आगे राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह निकल गए और उन्होंने वर्तमान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही निपटा दिया और श्रद्धांजलि अर्पित कर दी। हालांकि तत्काल मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बयान में सुधार करते हुए बयान को सही कर आगे बयान दिया। दरअसल डॉ अब्दुल कलाम के निधन के बाद मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि व्यक्त कर रहे हैं मगर इसी बयान के दौरान बीच में मुख्यमंत्री की जुबान फिसल गई और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रद्धांजलि देते हुए शोक व्यक्त कर दिया। मगर एक राज्य के मुख्यमंत्री की जुबान का यूँ फिसलने से ही कई सवाल उठ खड़े होते है सो यहां पर भी स्थिति ऐसी ही निर्मित हो चुकी है। 

कहावत है कि " कमान से निकला तीर और जुबान से निकली बात " वापिस नहीं होती है। अब इस पर राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह कितनी भी सफाई दें या बयानों को सुधार कर पुनः बयान दे दें मगर इससे उनके द्वारा कही बात वापिस तो नहीं हो सकती है इसलिए इस पर विरोधी खेमा चुटकी लेने से बाज़ नहीं आएगा। और मुख्यमंत्री के मुख से निकले यह चंद शब्द, मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के ऊपर काफी भारी पड़ने की संभावना है। देखना है कि इस पर प्रदेश की राजनीति में क्या उथलपुथल पैदा करती है और क्या क्रिया प्रतिक्रया आती है। कितनों के लिए आनंद व कितनों के लिए मुसीबत बनती है। बहरहाल मुख्यमंत्री के लिए तो यकीनन मुसीबत ही कही जा सकती है।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision