Breaking News

कानपुर - तिलक समारोह में हर्ष फायरिंग से युवक की मौत

कानपुर 26 मई 2015. कानपुर में एक तिलक समारोह में हर्ष फायरिंग होने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसको अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गयी । तिलक समारोह में फायरिंग और मौत होने से हड़कम्प मच गया । लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी फौजी को गिरफ्तार कर लिया है । विदित हो कि माननीय उच्च न्यायालय ने हर्ष फायरिंग पर प्रतिबन्ध लगाया हुआ है बावजूद इसके लोग बाज़ नहीं आते हैं जिससे कभी किसी की मौत होती है या कोई घायल होता है ।
ताज़ा मामला है बिठूर थाना क्षेत्र के पंचमपुरवा गाँव का है यहां के रहने वाले सतीश पाल अपनी बुआ के लड़के के तिलक समारोह में गोविन्देपुर गाँव गया था । इसी तिलक में नरेंद्र सिंह जो कि फौजी है वह भी आया था ।
नरेंद्र ने अपनी डबल बैरल बन्दुक से फायरिंग करनी शुरू कर दी जिससे एक गोली सतीश के पेट में लग गयी । गोली लगते ही सतीश ज़मीन पर गिर पड़ा लोग घायल अवस्था में उसको लेकर अस्पताल पहुंचे लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी । जब सतीश की मौत की सूचना पंचमपुरवा उसके गाँव पहुंची तो वहांं कोहराम मच गया । लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, पुलिस ने जाँच पड़ताल करने के बाद आरोपी फौजी को अपनी हिरासत में ले लिया है । पुलिस ने आरोपी फौजी को मय बन्दुक के गिरफ्तार करके उसके खिलाफ कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया। एसपी सुरेन्द्र नाथ तिवारी ने एक प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि तिलक समारोह में फौजी नरेंद्र ने अपनी बन्दूक से फायरिंग की जिसमें सतीश नामक युवक की मौत हो गयी । इनके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करके जेल भेजा जा रहा है ।

(महेश प्रताप सिंह)