Latest News

शनिवार, 2 मई 2015

कानपुर - कथित पत्रकार, निकला शातिर लुटेरा

कानपुर 02 मई 2015 . वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने खुद को चैनल का पत्रकार बता रौंब गांठने वाले शातिर लुटेरे को दबोचा है। पकड़े गए लुटेरे के साथ गिरोह में दो होमगार्ड के शामिल होने की बात भी सामने आई है। मामले की छानबीन में पुलिस ने कथित पत्रकार को हिरासत में लेकर गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है।
बताते चले कि लगातार चोरी व लूट की घटनाओं को देखते हुए चकेरी पुलिस ने शनिवार को वाहन चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान रामादेवी चौराहे के पास एक बाइक सवार युवक निकला। चकेरी पुलिस ने उसे रोका और पूछताछ शुरु कर दी। इस पर बाइक सवार युवक ने पुलिस को हड़काया और खुद को एक निजी चैनल का रिपोर्टर बताकर बाइक को आगे लेकर चल दिया। इस पर इंस्पेक्टर कमल यादव ने बाइक सवार को रुकवाया और उसका परिचय पत्र देखने की बात कही। छानबीन में पकड़े गये कथित पत्रकार के शातिर चोर व लूटेरा होने की तस्दीक हुई। शक के आधार पर शहर के मीडिया कर्मियों से पकड़े गए कथित पत्रकार के बारे में जानकारी की गई, तो उसके फर्जी होने की बात सामने आई। उन्होंने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त से पूछताछ की, तो वह वाहन चोर व लूटेरा निकला। जांच पड़ताल में यह जानकारी मिली है कि जिस बाइक को पत्रकार चला रहा था, वह लूट की है और इस काम में उसके साथ दो होमगार्ड भी शामिल हैं।
(प्रेस वार्ता करते SSP Kanpur)
SSP Kanpur का कहना है कि श्यामनगर निवासी अमित राठौर के साथ हुई लूटपाट में यह कथित पत्रकार व उसके होमगार्ड साथी शामिल थे। पकड़ा गया अभियुक्त अनवरगंज निवासी कमर आलम उर्फ शेरा है। इसके दो साथी होमगार्ड फरार है, जिनकी तलाश के लिए टीम लगाई गई है जल्द ही गैंग के पूरे गिरोह का खुलासा किया जायेगा। इस सम्‍बन्‍ध में प्रेस क्लब अध्यक्ष सरस बाजपेई व महामंत्री अवनीश दीक्षित का कहना है कि ऐसे तथाकथित पत्रकारों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि रविवार को एसएसपी से मिलकर अपनी बात कहेंगे और शहर में ऐसे घूम रहे फर्जी पत्रकारों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग रखेंगे। मुलाकात के दौरान वर्तमान में कार्यरत पत्रकारों की लिस्ट भी सौंपी जाएगी।

(सूरज वर्मा - कानपुर)

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision