Latest News

शुक्रवार, 3 अप्रैल 2015

कानपुर - सराहनीय कदम, बेसहारा बच्चों के साथ मनाया जन्मदिन

कानपुर। एक टीनऐज बालक ने अनुकरणीय कदम उठाते हुये अपने तेरहवें जन्मदिवस के अवसर पर सुभाष चिल्ड्रेन होम में रह रहे अनाथ, बेसहारा, घर से बिछड़े बच्चों के बीच खुशिया बांटने के उद्देश्य से जन्मदिन मनाया। जिसमें उसने होम में रहने बच्चों को अपना अच्छा दोस्त बताते हुये कहा कि वह चाहता है कि अपने जीवन की हर खुशी ऐसे बच्चों के साथ बांटे जो पारिवारिक खुशियों से वंचित है।
इस अवसर पर बच्चों के बीच उक्‍त बालक पारितोष अवस्थी ने अपने जन्मदिवस का केक काटा और बच्चों को गेम्स, खिलौने आदि उपहार वितरित किए। पारितोष अवस्थी के साथ ही उनके पिता श्री संजय अवस्थी व माता रचना अवस्थी भी इस मौके पर उपस्थित रहे। इस अवसर पर बच्चों के बीच भोज का आयोजन भी किया जिसमें उन्होंने सपरिवार बच्चों के साथ भोज किया और उन्होनें बच्चों को स्वादिष्ट खाना, खीर, फल व मिठाई इत्यादि वितरित किया। साथ ही उन्होंने बच्चों के बीच टाफी, चाॅकलेट के साथ-2 गुब्बारों का वितरण भी किया।
साथ ही उन्होंने बताया कि उन्हें सुभाष चिल्ड्रेन होम के बच्चों से मिलकर अत्यंत हर्ष का अनुभव हुआ और वो बच्चों से आगे भी अवश्य मिलते रहेंगे । इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से अपने घरों से बिछड़े, अनाथ, बेसहारा, छोड़े हुये बच्चे जो सुभाष चिल्ड्रेन होम, 48 क्वाटर बाबा कुटी में रह रहे हैं शामिल हुये। इन बच्चों में प्रमुख रूप से लाली, आलोक रोशनी, कुमारी, मीना, नेहा, ललीशा, गुडि़या, लालू, ,लाली, अमन सहित डेढ दर्जन से अधिक बच्चे उपस्थित रहे। संस्था के अध्यक्ष कमल कान्त तिवारी ने बताया कि श्री संजय अवस्थी व उनके पुत्र पारितोष अवस्थी के मन में ऐसे बच्चों के प्रति लगाव को देख बड़ा ही हर्ष का अनुभव होता है। साथ ही उन्होंने जनसामान्य से अपील की कि वे भी आगे आये और अपनी छोटी-2 खुशिया इन बच्चों के साथ बांटे।
इस अवसर पर मुख्य रूप से श्री पारितोष अवस्थी के पिता संजय अवस्थी, माता रचना अवस्थी , मामा ललित शुक्ला व श्रेयस अवस्थी सहित सुभाष चिल्ड्रेन होम के प्रबंधक कमलकान्त तिवारी , संस्था के समन्वयक विनय कुमार ओझा, धर्मेद्र कुमार ओझा, प्रतीक धवन ,दिनेश सिंह, सहित सुभाष चिल्ड्रेन होम के सत्यम, संजुला, एस0के0अस्थाना, गोरेलाल ,सुरेश आदि उपस्थित रहे।



(प्रेस विज्ञप्ति)

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision