Latest News

शुक्रवार, 27 फ़रवरी 2015

बेखौफ बदमाशों ने दहलाया लखनऊ, दिन दहाडे तीन हत्या कर लाखों की लूट

लखनऊ। एसएसपी यशस्‍वी यादव के नो क्राइम ज़ोन के दावे को खोखला साबित करते हुए आज लखनऊ में बेखौफ बदमाशों ने दिन दहाडे तीन लोगों की हत्या कर लाखों रूपये लूट लिये। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार राजधानी में शुक्रवार को दोपहर लगभग 12:20 बजे हसनगंज थाना क्षेत्र में लूट के इरादे से आए दो पल्सर सवार बदमाशों ने पन्ना लाल रोड पर एच डी फ़ सी बैंक के एटीएम में पैसा डालने आए तीन कर्मचारियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।
इसके बाद कैश से भरा बॉक्स लूटकर फरार हो गए। जिसमें दो की मौके पर ही मौत हो गई। तथा तीसरे कर्मचारी ने ट्रामा सेन्‍टर में दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि बॉक्स में लगभग 50 लाख रुपए थे। एसएसपी यशस्वी यादव के अनुसार उन्हें पूरी वारदात का सीसीटीवी फुटेज मिल गया है। बदमाशों की पहचान कर तलाशी की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। इस वारदात को किसी पेशेवर अपराधियों या गैंग ने अंजाम नहीं दिया है। सिर्फ दो बदमाशों ने ही मिलकर लूट तथा हत्या की है। लखनऊ पुलिस इसे एक चैलेंज की तरह ले रही है। जल्द की मामले का पर्दाफाश किया जायेगा ।
पुलिस ने आसपास के इलाकों में आरोपियों की धरपकड़ के लिए 16 टीमें लगा दी हैं। इनमें एसटीएफ,सर्विसलांस, क्राइम ब्रान्च की टीमें भी है। पुलिस कप्तान की माने तो काली पल्सर बाइक सवार दोनों अपराधियो को चिन्हित भी कर लिया है। वहीं, बताया जा रहा है कि फुटेज में दिखे बदमाश बीते कई दिनों से घटनास्थल की रेकी कर रहे थे। एचडीएफसी बैंक के एटीएम में एसएमएस कंपनी की वैन कैश लेकर आई थी। एटीएम गार्ड एसआईएस कंपनी का था, जिसे वैन लेकर आए गार्डों ने कैश भरने के दौरान एटीएम से दूर कर दिया था। चश्मदीद गवाह आलोक चंद्र मिश्रा जो कि एटीएम का गार्ड भी है। उसने बताया कि संम्पूर्ण घटनाक्रम लगभग 02 मिनट में ही हुआ।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बदमाश सफ़ेद रंग का कैश बॉक्स लेकर लखनऊ यूनिवर्सिटी की ओर भाग निकले। मृतकों में अनिल कुमार सिंह (40) लखनऊ का रहने वाला था और बाकी दोनों अरुण सिंह व अवनीश शुक्ला जनपद सीतापुर के निवासी थे। बाइक चला रहा बदमाश हेलमेट लगाए हुए था। वहीं, दूसरा पीछे बैठा व्यक्ति रुमाल बांधे हुए था। इस घटना का संज्ञान मुखयमंत्री अखिलेश यादव ने ले लिया है तथा मृतक गार्डो के परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है तथा पूरी घटना की जांच उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया श्री ऐ.के जैन को सौंप दी है।

(सतीश आर्या - लखनऊ)

Special News

Health News

International


Created By :- KT Vision