Latest News

शनिवार, 14 फ़रवरी 2015

शपथग्रहण के बाद केजरी ने कहा, हमारे मंञी और विधायक 24 घंटे काम करेंगे

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम के तौर पर दूसरी बार शपथ लेने के बाद अरविंद केजरीवाल ने रामलीला मैदान में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि पिछली बार की कमी को पूरा करते हुए दिल्ली की जनता ने आम आदमी की सरकार को पूर्ण बहुमत दिया। उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानता था कि दिल्ली के लोग उन्हें इतना चाहते हैं।
हमें हर धर्म के लोगों ने वोट दिया। हर जाति का वोट हमें मिला। केजरीवाल ने कहा कि हम सौभाग्यशाली है कि ऊपर वाले ने हमें आपकी सेवा का मौका दिया। हमें अहंकार से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछली बार विधानसभा में 28 सीटें मिली थी और पूरे देश में चुनाव लडने का सोच लिया। लोकसभा का चुनाव वे अहंकार की वजह से हारे। 

-केजरीवाल के भाषण के महत्वपूर्ण अंश- 

- 5 साल दिल्ली में रहूंगा, दिल्ली की सेवा करुंगा। 
- टोपी पहनकर गुंडागर्दी करने वालों को पुलिसवाले न बख्शें। 
- 49 दिन की सरकार में भ्रष्टाचार खत्म हो गया था। 
- कोई रिश्वत मांगे तो मना नहीं करना। सेटिंग कर रिकॉर्ड कर लेना। 
- सरकार पर समय सीमा का दबाव न बनाए मीडिया। 
- हमारे मंञी और विधायक 24 घंटे काम करेंगे।

उन्‍होंने कहा कि पिछले कुछ समय में दिल्ली में सांप्रदायिकता की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई। इस तरह की सांप्रदायिकता की राजनीति बंद होनी चाहिए। हम दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर राजधानी को सुरक्षित बनाएंगे, जिसमें सभी धर्म के लोग अपने को सुरक्षित महसूस कर सकें। पीएम से मिलने गया था। वहां कहा था कि केंद्र के साथ सहयोग चाहते हैं और केंद्र के हर अच्छे कार्य में सहयोग करेंगे। मैं और आप [मोदी] चाहें तो दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिल जाएगा। हारी सीटों पर भी बिना भेदभाव के काम करेंगे। दिल्ली के व्यापारियों को उन्‍होंने आश्वासन दिया कि आज से कोई भी विधायक आपको तंग नहीं करेगा। आप बस पूरा टैक्स भरें। आपके टैक्स की चोरी नहीं होने दूंगा। इस टैक्स का एक-एक पैसा जनहित में लगेगा।

(IMNB)

Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision